पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Neither The FIR Was Returned Nor The Demands Fulfilled, Reached The Minister's Bungalow Yesterday; Will Go On Strike If There Is No Decision

MP के पंचायतकर्मी फिर करेंगे आंदोलन!:न एफआईआर वापस हुई और न मांगें पूरी हुई, कल मंत्री के बंगले पर पहुंचे; निर्णय न होने पर हड़ताल पर जाएंगे

भोपाल21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पंचायतकर्मियों की सोमवार को हुई मीटिंग में रणनीति के बारे में बताते मोर्चा के प्रदेश संयोजक दिनेश शर्मा व मौजूद अन्य पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
पंचायतकर्मियों की सोमवार को हुई मीटिंग में रणनीति के बारे में बताते मोर्चा के प्रदेश संयोजक दिनेश शर्मा व मौजूद अन्य पदाधिकारी।

मध्यप्रदेश पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग संयुक्त मोर्चा के बैनरतले प्रदेशभर के पंचायतकर्मी फिर से आंदोलन पर जाने की रणनीति बना रहे हैं। इस संबंध में सोमवार को भोपाल के लालघाटी में मीटिंग हुई। जिसमें तय हुआ कि 7 सितंबर को पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया के बंगले पर जाएंगे। यदि कोई मांगों पर कोई निर्णय नहीं हुआ तो 8 सितंबर को बड़ी मीटिंग कर बड़े आंदोलन की रणनीति बताएंगे।

मीटिंग में स्वच्छाग्राही सीएफटी संगठन की प्रदेश कार्यकारिणी एवं सभी जिलों के जिलाध्यक्ष शामिल हुए। उन्होंने भी आंदोलन में शामिल होने की सहमति दी है। मोर्चा के प्रदेश संयोजक दिनेश शर्मा ने बताया कि स्वच्छाग्राही सीएफटी संगठन के प्रदेशभर में 26 हजार से अधिक कर्मचारी है। इन्हें मिलाकर मोर्चा में अब तक एक लाख से अधिक पंचायतकर्मी शामिल हो चुके हैं।

इसलिए आंदोलन की बनेगी रणनीति

प्रदेश संयोजक शर्मा ने बताया कि जुलाई-अगस्त में प्रदेशभर के पंचायतकर्मी कई दिन से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर थे। 5 अगस्त को पंचायत मंत्री सिसौदिया के आश्वासन के बाद हड़ताल स्थगित कर दी गई थी। मंत्री ने आश्वासन दिया था कि आंदोलन के दौरान पंचायतकर्मियों के विरुद्ध हुई एफआईआर या अन्य कार्रवाई को वापस लिया जाएगा। साथ ही उनकी मांगों को पूरा करेंगे, लेकिन एक महीना गुजरने के बावजूद न तो एफआईआर वापस ली गई और न ही मांगें पूरी हो पाई है। इसलिए सोमवार को भोपाल में मीटिंग आयोजित की गई। यदि सरकार एवं से मांगों के संबंध में सहमति नहीं बनती है तो 8 सितंबर को आंदोलन की रणनीति बनाएंगे।

ये शामिल हुए मीटिंग में

सोमवार को हुई मीटिंग में सहायक सचिव संघ के प्रदेश अध्यक्ष रोशन परमार, सुरेंद्र सिंह ठाकुर, इंद्रजीत सिंह, राजनारायण सिंह, पर्वत सिंह आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...