• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Bhopal (Jatkhedi) Coronavirus Hotspots Latest News Updates | Corona Cases In Jatkhedi Dholak Basti and Mansarovar Colony

ग्राउंड रिपोर्ट... / भोपाल में संक्रमण का नया हॉटस्पॉट- जाटखेड़ी...300 मीटर का दायरा, सिर्फ 11 दिन में 38 संक्रमित

अनाउंसमेंट... घरों में रहिए, अब यह कंटेनमेंट एरिया है अनाउंसमेंट... घरों में रहिए, अब यह कंटेनमेंट एरिया है
X
अनाउंसमेंट... घरों में रहिए, अब यह कंटेनमेंट एरिया हैअनाउंसमेंट... घरों में रहिए, अब यह कंटेनमेंट एरिया है

  • 300 मीटर के दायरे में ही यहां फैला है संक्रमण
  • 02 टीमें बनाई, जो अब यहां हर घर का करेंगी सर्वे

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 11:45 AM IST

भोपाल. साउंड सिस्टम की मदद से जाटखेड़ी की ढोलक बस्ती और मानसरोवर कॉलोनी में ‘घरों में रहिए, अब यह कंटेनमेंट एरिया है’ का अनाउंसमेंट जारी है। पुलिस की मदद से यहां तैनात वॉलिंटियर्स दोपहर 4 बजे जरूरतमंद परिवारों के दरवाजे पर राशन रख रहे हैं। पुलिस प्रशासन और नगर निगम के अफसरों की आवाजाही जारी है, क्योंकि जाटखेड़ी की के दो मोहल्ले, 4 गलियांं अब शहर का नया हॉटस्पॉट बन गई हैं। 
करीब 300 मीटर के दायरे में बीते 11 दिनों में यहां 38 कोरोना पॉजिटिव मिलने से दहशत है। संक्रमित लोगों में 9 परिवार के सदस्य हैं। शुक्रवार को भी यहां 7 पॉजिटिव मरीज सामने आए। 11 मई को यहां एक किराना व्यापारी के पॉजिटिव आने के बाद संक्रमित मरीजों का आंकड़ा बढ़ता चला गया। वजह-इन बस्तियों में एक या दो कमरे के ही मकान हैं, लेकिन इनमें 5 से 7 लोग रहते हैं। ये आंकड़ा और ना बढ़े इसलिए यहां पुलिस-प्रशासन की टीमें जुगत में भिड़ी हैं। कलेक्टर, डीआईजी और निगम कमिश्नर भी यहां पहुंचे और व्यवस्था का जायजा लिया। 

रास्ते कर दिए ब्लाॅक...

जाटखेड़ी से बागमुगालिया जाने वाले रास्ते और जाटखेड़ी से रुचि लाइफ़स्केप्स जाने वाले रास्ते को बैरिकेडिंग, कांटे लगाकर ब्लॉक कर दिया गया है। 

एसडीओपी ने बांटे 1500 मास्क

एसडीओपी अनिल त्रिपाठी ने नगर निगम कमिश्नर से बात कर रहवासियों के लिए राशन की व्यवस्था करवाई है। अब वह उन्हें करीब 1500 मास्क बांट रहे हैं। दहशत में आए रहवासी भी अब यह समझने लगे हैं कि घर में बने ही रहना ही ठीक रहेगा। इसलिए उन्होंने भी घर में रुकना शुरू कर दिया है। इन दो बस्तियों में करीब 300 परिवार के एक हजार से ज्यादा लोग रहते हैं। बीते 11 दिनों में 750 लोगों की स्क्रीनिंग और 420 लोगों की सैंपलिंग कर ली गई है। 130 लोगों को क्वारेंटाइन करवाया गया है, जो इन 38 लोगों के संपर्क में थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना