• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • No Decision On Restrictions Or Fairs, Restrictions Issued From The State 23 Hours Ago; Big Hot Spot Of Bhopal Corona

भोपाल में नई गाइडलाइन जारी:मेलों पर रोक रहेगी, लेकिन प्रदर्शनी की अनुमति लेना होगी, शादियों में 250 लोगों को अनुमति

भोपाल4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के बड़े हॉट स्पॉट बने राजधानी भोपाल में कलेक्टर अविनाश लवानिया ने गुरुवार शाम कोरोना की नई गाइडलाइन जारी कर दी है। गाइड लाइन के मुताबिक भोपाल में मेलों पर रोक रहेगी। वहीं, प्रदर्शनी के लिए अलग से अनुमति लेना होगी। शादियों में भी 250 लोग ही शामिल हो पाएंगे। इसके अलावा उठावना में 50 लोगों को ही अनुमति मिलेगी। घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाना अनिवार्य रहेगा। ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई की जाएगी। बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाना होगा।

इससे एक दिन पहले प्रदेश सरकार ने गाइड लाइन जारी कर दी थी। 23 घंटे बाद भी प्रशासन गाइडलाइन जारी नहीं कर पाया था। इंदौर ने इससे पहले गाइडलाइन जारी कर दी थी। गृह विभाग ने जिले वाइज विस्तार से अलग गाइडलाइन जारी करने के निर्देश दिए थे।

ये गाइडलाइन रात को जारी की गई।
ये गाइडलाइन रात को जारी की गई।

स्टेट की गाइडलाइन के अनुसार भोपाल में भी मेले, शादी, अंतिम यात्रा आदि को लेकर प्रतिबंध लागू होंगे। 5 जनवरी को CM शिवराज सिंह चौहान ने मेले, शादी, अंतिम यात्रा आदि को लेकर प्रतिबंध लगाने के आदेश जारी किए थे और शाम को गृह विभाग ने नई गाइडलाइन जारी कर दी थी। इसके बाद जिले वाइज गाइडलाइन जारी होना थी।

कलेक्टर बोले- कड़ाई से पालन कराएंगे

कलेक्टर अविनाश लवानिया ने कहा था कि स्टेट की गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करेंगे। मेलों पर रोक रहेगी। वर्तमान में चल रहे मेलों पर भी फैसला किया जाएगा। शादी में मेहमानों की लिमिट 250 रहेगी।

खबरें और भी हैं...