पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उपचुनाव:एक केंद्र में एक हजार से ज्यादा वाेटर नहीं

भोपाल8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • निकाय चुनाव पर दिखेगा कोरोना का असर

काेराेना का असर नगरीय निकाय चुनाव में भी दिखेगा। एक मतदान केंद्र में एक हजार से ज्यादा वाेटर नहीं हाेंगे। इसके साथ ही अन्य सावधानियां बरती जाएंगी, जिससे वहां ज्यादा भीड़ न हाे। राज्य निर्वाचन आयाेग ने सभी कलेक्टराें काे मतदान केंद्र के संबंध में जाे दिशा-निर्देश भेजे हैं, उनमें इनका जिक्र किया गया है।

चुनाव की तैयारियाें को लेकर आयाेग ने जाे निर्देश भेजे हैं उसमें कहा गया है कि जिन केंद्राें पर एक हजार से अधिक वाेटर हैं, उनका इस तरह युक्तियुक्तकरण किया जाए कि कहीं भी एक हजार से ज्यादा मतदाता न हाें। मतदान केंद्राें व मतदाताओं की संख्या के बारे में कार्यवाही 2 नवंबर तक पूरी कर ली जाए।

ये भी कहा गया है कि मतदान केंद्र में आने और जाने के लिए अलग-अलग दरवाजे हाें। केंद्र कम-से-कम 20 वर्ग मीटर का हाे, जिससे भीड़ ज्यादा न हाे। भीड़ से बचने के लिए एक ही परिसर या भवन में चार से अधिक मतदान केंद्र न बनाए जाएं। काेराेना से सुरक्षा के उपायाें के साथ सामान्य निर्देश भी दिए गए हैं। इसके अनुसार मतदान केंद्र ऐसे स्थान पर स्थित हाे जिससे किसी भी वाेटर काे दाे किमी से ज्यादा दूरी तय नहीं करना पड़े।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें