• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • No one picked up the phones at the grocery stores, officers were also found closed; A day ago, the administration released the numberBhopal Indore Coronavirus Lockdown Live | Corona Virus Cases in MP Bhopal Indore Ujjain Gwalior Khajuraho (COVID 19) Cases Death Toll Latest News and Updates

रियलिटी चैक / किराना दुकानों पर किसी ने फोन नहीं उठाए, अफसरों के भी बंद मिले; एक दिन पहले प्रशासन ने जारी किए थे नंबर

जुमेराती मार्केट, भोपाल जुमेराती मार्केट, भोपाल
X
जुमेराती मार्केट, भोपालजुमेराती मार्केट, भोपाल

  • कोरोना वायरस के चलते लोगों को भीड़भाड़ से बचाने के जिला प्रशासन के दावे झूठे साबित हो रहे हैं
  • शहर में किराना सामान के लिए जारी किए गए दुकानों के नंबरों पर कोई फोन नहीं उठा रहा है

दैनिक भास्कर

Mar 27, 2020, 02:28 AM IST

भोपाल. कोरोना वायरस के चलते लोगों को भीड़भाड़ से बचाने के जिला प्रशासन के दावे झूठे साबित हो रहे हैं। शहर में किराना सामान के लिए जारी किए गए दुकानों के नंबरों पर कोई फोन नहीं उठा रहा है। यहां तक की लिस्ट में दिए गए खाद्य अफसरों के फोन भी बंद आ रहे हैं। ऐसी शिकायतें गुलमोहर कॉलोनी, होशंगाबाद रोड सहित शहर के कई इलाकों से आ रहीं हैं। 


गुलमोहर कॉलोनी निवासी आरके अग्निहोत्री ने बताया कि उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा जारी सूची में से ऑनडोर गुलमोहर का फोन लगाया तो वह सेवा में नहीं है। इसके बाद
ऑनडोर वसंत कुंज का नंबर डायल किया तो वह रिसीव नहीं हुआ। अग्निहोत्री ने खाद्य अधिकारी अरुणेश पटेल से 9981097922 पर संपर्क करने की कोशिश की तो बमुश्किल वॉट्सएप कॉल पर बात हो पाई। पटेल ने उन्हें बिग बाजार ओरा मॉल का नंबर दिया। बिग बाजार ने होम डिलेवरी से इनकार कर दिया। भेल संगम कॉलोनी एरिया निवासी एके वर्मा ने बताया कि उन्होंने होशंगाबाद रोड स्थित डी-मार्ट पर बात की तो होम डिलीवरी से इनकार करते हुए कहा कि हमारा नंबर बिना सहमति के दे दिया है।

अब प्रशासन ने बनाया कंट्रोल रूम

कलेक्टर तरुण पिथौड़ ने बताया कि दूध, सब्जी, फल, किराना, दवाइयां, गैस व अन्य खाद्य सामग्री की खरीददारी व आवागमन में होने वाली असुविधा व समस्या के निराकरण के लिए कंट्रोल रूम बनाया है, जो 24X7 काम करेगा। कंट्रोल रूम पर 9301269459, 9301266113, 9301269841 और 7049106300 पर संपर्क किया जा सकता है। कलेक्टर ने कहा कि सब्जी व फल लेने के लिए लोग करोंद मंडी में अनावश्यक भीड़ न लगाएं। यदि व्यापारियों ने मनमानी की तो सब्जी जब्ती की कार्रवाई की जाएगी।

प्रशासन ने करीब 45 किराना व्यवसायियों के फोन नंबर जारी किए थे। सच्चाई जानने के लिए जब दैनिक भास्कर ने रिलायंस व ऑनडोर के नंबरों पर कॉल किए तो अधिकांश बंद आए तो कुछ किराना दुकानों के नंबर लगातार व्यस्त रहे। संभागायुक्त कल्पना श्रीवास्तव ने कहा कि वे किराना व्यापारियों की बैठक बुलाकर समस्या का निराकरण करेंगी।

5 गुना ज्यादा ले रहे सब्जी के दाम 

शहर की कई कॉलोनियों की दुकानों में सब्जियां थोक मंडी के दाम से 5 गुना तक ज्यादा में बिक रहीं हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना