पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Now 26 Assembly Seats In The State Are Vacant; Congress MLA From Nepanagar Sumitra Devi Also Resigns, Joins BJP

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कांग्रेस को 24वां झटका:अब प्रदेश की 26 विधानसभा सीटें रिक्त; नेपानगर से कांग्रेस विधायक सुमित्रा देवी का भी इस्तीफा, भाजपा में शामिल

भोपाल4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुमित्रा देवी
  • एक सप्ताह के भीतर इस्तीफा देने वाली सुमित्रा दूसरी कांग्रेसी विधायक हैं

भाजपा ने कांग्रेस को 24वां झटका दे दिया है। नेपानगर से कांग्रेस की आदिवासी विधायक सुमित्रा देवी कास्डेकर ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने इसे मंजूर करते हुए सीट को रिक्त घोषित कर दिया। एक सप्ताह के भीतर इस्तीफा देने वाली सुमित्रा दूसरी कांग्रेसी विधायक हैं।

गत 12 जुलाई को छतरपुर की बड़ा मलहरा सीट से कांग्रेस विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी ने इस्तीफा दिया था। माना जा रहा है कि सुमित्रा और लोधी को निगम-मंडल में जगह दी जा सकती है। शाम को ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने सुमित्रा को भाजपा की सदस्यता दिलाई। विधानसभा की दो सीटें भाजपा विधायकों के निधन से खाली हैं, जबकि 24 सीटें इस्तीफों से रिक्त हो चुकी हैं। लिहाजा मप्र में कुल रिक्त सीटों की संख्या 26 हो गई है।

भाजपा में शामिल होने के बाद सुमित्रा ने कहा कि 15 महीनें की कमलनाथ सरकार में उनकी ओर से दिए गए एक भी ट्रांसफर नहीं हुए। तब मुख्यमंत्री के पास मिलने का समय नहीं था।

इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस में जनप्रतिनिधियों का दम घुट रहा है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि मोह भंग हो रहा है। कमलनाथ-दिग्विजय सिंह ने प्रदेश को गर्त में पहुंचाने का काम किया।

इनका सौदा अभी तक चल रहा है, पैसे ले लो-पद ले लो : कमलनाथ
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि जाने वालों की मुझे कोई चिंता नहीं। पता था कि ऐसे एकाध हैं जो चले जाएंगे। मेरे लिए कोई आश्चर्य वाली बात नहीं। इनका सौदा अभी तक चल रहा है। यह विधायकों को फोन कर रहे हैं, पैसे ले लो-पद ले लो।

छह माह से भाजपा के संपर्क में थीं सुमित्रा; मंत्री राजपूत ने कहा- कांग्रेस के तीन और विधायक हमारे नेटवर्क में

सुमित्रा 6 माह से भाजपा के संपर्क में थीं। शिवराज और वीडी से अरविंद भदौरिया ने उनकी मुलाकात कराई। शुक्रवार को भी विधानसभा, सीएम से मिलने और भाजपा दफ्तर में वे भदौरिया के साथ ही पहुंचीं। भदौरिया ने कहा कि अभी संख्या 24 पहुंची है, गिनती बहुत बाकी है। मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि तीन कांग्रेस विधायक अभी और नेटवर्क में हैं।

तब भाजपा ने सुमित्रा पर लगाया था आरोप, केस पेंडिंग
बताया जा रहा है कि विधायक रहते सुमित्रा के आबकारी विभाग में प्रतिनिधि किरण चांगदेव सोंडकर को खकनार क्षेत्र के ही साथी सुनील बाबूराव पाटील के साथ उज्जैन एसटीएफ ने नकली नोट कांड में गिरफ्तार किया था। इसके बाद भाजपा ने कार्रवाई की मांग की थी। सुमित्रा के खिलाफ फर्जी जाति प्रमाण-पत्र का मामला भी जबलपुर हाईकोर्ट में है, जिसे भाजपा की पूर्व विधायक मंजू दादू ने दायर किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें