पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कब्जों के खिलाफ कार्रवाई:सरकारी जमीन को अपना बताकर उसका सौदा करने वाले भूमाफिया डीके सिंह पर अब आठवां केस दर्ज

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
11 मील बायपास पर पांच करोड़ की सरकारी जमीन पर कब्जा करके बनाए ढाबे को तोड़ दिया। - Dainik Bhaskar
11 मील बायपास पर पांच करोड़ की सरकारी जमीन पर कब्जा करके बनाए ढाबे को तोड़ दिया।
  • पांच जालसाजों के खिलाफ अलग-अलग थानों में दर्ज हुए चार केस
  • एसयूसी बिल्डर्स एंड डेवलपर्स के डायरेक्टर पर 2010 से हो रही है धोखाधड़ी की शिकायत

भोपाल पुलिस ने जमीन के नाम पर लोगों को धोखा देने वाले पांच जालसाजों के खिलाफ चार केस दर्ज किए हैं। इनमें चार बिल्डर और एक प्रॉपर्टी डीलर शामिल हैं। भूमाफियाओं के खिलाफ चल रही मुहिम के तहत पिपलानी, एमपी नगर और रातीबड़ पुलिस ने ये कार्रवाई की हैं।

टीआई पिपलानी सीएस रघुवंशी के मुताबिक एसयूसी बिल्डर्स एंड डेवलपर्स के डायरेक्टर डीके सिंह के खिलाफ इससे पहले धोखाधड़ी के पांच केस दर्ज किए जा चुके हैं। इन मामलों में आरोपी डीके सिंह भोपाल सेंट्रल जेल में बंद है। उसके खिलाफ मिल रही शिकायतों का सिलसिला अब भी खत्म नहीं हुआ है।

कम दाम पर...प्लॉट दिलाने का झांसा दिया था आरोपी ने
सुमन श्रीवास्तव व चिरोंजी लाल की शिकायत पर डीके पर धोखाधड़ी के दो नए केस दर्ज किए गए हैं। आरोपी ने अपने सहयोगियों राकेश कुमार सिंह और अनुराग बड़कुल के साथ मिलकर शासकीय भूमि का सौदा कर दिया था। इसे अपनी बताकर लोगों को कम दाम में प्लॉट देने का झांसा दिया था। पजेशन मांगने पर आरोपी उन्हें भरोसा देता रहता था। इस आधार पर पुलिस ने डीके, राकेश और अनुराग को आरोपी बनाया है।

एमपी नगर...ग्रीनलैंड शेल्टर कंपनी के डायरेक्टर पर केस
एमपी नगर पुलिस ने ग्रीनलैंड शेल्टर कंपनी के डायरेक्टर अरविंद बंजारी पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। जहांगीराबाद निवासी 47 वर्षीय शेरसिंह परमार की मुलाकात 2014 में अरविंद से हुई थी। उनकी कंपनी गौहरगंज में कॉलोनी विकसित कर रही थी। शेरसिंह ने इसमें 800 वर्गफीट का प्लॉट बुक किया था। पैसे लेने के बाद कंपनी भाग गई थी।

रातीबड़...दूसरे का प्लॉट अपना बताकर ऐंठी रकम, केस दर्ज
रातीबड़ पुलिस ने प्रॉपर्टी डीलर जितेंद्र मुद्गल के खिलाफ धोखाधड़ी व अमानत में खयानत का केस दर्ज किया है। प्रशिक्षु आईपीएस अभिषेक आनंद ने बताया कि ऊषा सिंह ने जितेंद्र से ग्राम झागरिया खुर्द में प्लॉट का सौदा किया था। बाद में पता चला कि ये प्लॉट किसी और का है। इस आधार पर उन्होंने पुलिस से शिकायत की थी।

11 मील बायपास पर 5 करोड़ की सरकारी जमीन पर बना ढाबा तोड़ा
भोपाल। जिला प्रशासन और नगर निगम की टीम ने पुलिस बल की मौजूदगी में 11 मील बायपास पर पांच करोड़ की सरकारी जमीन पर कब्जा करके बनाए ढाबे को तोड़ दिया। सुबह 10 बजे शुरू हुई कार्रवाई दोपहर बाद तक जारी थी। बदमाश रामसिंह दांगी के ढाबे के खिलाफ हो रही कार्रवाई को देख कर आसपास के अन्य ढाबा संचालकों ने भी खुद ही अपना अतिक्रमण हटाना शुरू कर दिया। भैंरोपुर निवासी रामसिंह दांगी ने यह ढाबा बनाया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें