पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Now Rs 5.96 Lakh Received From The House Of Assistant Grade I Of FCI, The Amount Told To The Divisional Manager

CBI की एक और कार्रवाई:अब एफसीआई के असिस्टेंट ग्रेड-वन के घर से मिले 5.96 लाख रुपए, राशि डिवीजनल मैनेजर की बताई

भोपाल18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपियों के डेढ़ दर्जन बैंक खातों में भी एक करोड़ रुपए जमा होने का अनुमान है। - Dainik Bhaskar
आरोपियों के डेढ़ दर्जन बैंक खातों में भी एक करोड़ रुपए जमा होने का अनुमान है।

फूड काॅरपोरेशन ऑफ इंडिया (एफसीआई) में भ्रष्टाचार का बड़ा खुलासा हुआ है। शनिवार को क्लर्क किशोर मीणा के यहां से तीन करोड़ एक लाख रुपए मिलने के बाद रविवार को सीबीआई टीम ने एक असिस्टेंट ग्रेड-वन कर्मचारी के घर की सर्चिंग की तो वहां से 5.96 लाख रुपए मिले हैं। यह राशि भी डिवीजनल मैनेजर की बताई गई है। वहीं, आरोपियों के डेढ़ दर्जन बैंक खातों में भी एक करोड़ रुपए जमा होने का अनुमान है।

इसकी जानकारी सीबीआई को सोमवार को बैंक खुलने के बाद मिलेगी। सीबीआई की भोपाल यूनिट की टीम ने शुक्रवार को एफसीआई के अकाउंट मैनेजर अरुण श्रीवास्तव और सिक्योरिटी मैनेजर मोहन पराते को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार करने के बाद डिवीजनल मैनेजर एवं क्लर्क किशोर मीणा को पकड़ा था। किशोर के कैंची छोला स्थित घर से सीबीआई ने शनिवार को तीन करोड़ एक लाख रुपए नगद और चार सौ ग्राम सोने के जेवर बरामद किए थे।

पूछताछ में बताया- असिस्टेंट ग्रेड वन के घर भी रखा है पैसा
सूत्रों के मुताबिक आरोपियों ने खुलासा किया था कि नेहरू नगर निवासी असिस्टेंट ग्रेड-वन संदीप चौधरी के यहां भी रिश्वत की राशि रखी जाती है। इसके बाद सीबीआई ने संदीप के घर छापा मारा। उसके घर से टीम ने 5.96 लाख रुपए बरामद किए हैं। संदीप का कहना है कि यह रकम डिवीजनल मैनेजर की है। पूछताछ मेें पता चला है कि आरोपियों ने और भी कई लोगों से रिश्वत ली है, उनकी जानकारी जुटाई जा रही है।

खबरें और भी हैं...