पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

असमंजस बरकरार:28 जून काे 1602 रुपए का भुगतान किया, सात दिन बाद ही फिर से थमा दिया 3499 का बिल

भाेपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • वास्तविक खपत के बिल मिलने के बावजूद उपभोक्ताओं को नहीं मिल पा रही राहत

शक्ति नगर दफ्तर की खिड़की के बाहर उपभाेक्ताओं की कतार। इसमें खड़े साकेत नगर के रहवासी एके विश्वकर्मा सवाल कर रहे थे कि 28 जून काे 1602 रुपए के बिल का भुगतान किया। एक हफ्ते बाद 5 जुलाई काे फिर 3499 का बिल दे दिया। इस बीच इतनी रीडिंग कैसे बढ़ गई कि मेरा बिल दाेगुना हाे गया। यह जानने यहां आया हूं। इसी तरह साकेत नगर के युवा अमन कह रहे थे घर में मम्मी अकेली रहती हैं। मैं इंदाैर में रहकर पढ़ाई कर रहा हूं। हमारे यहां एक महीने में अाैसतन 100 यूनिट खपत हाेती है, जून में 350 यूनिट का 1150 रुपए का बिल दे दिया।

बिल में करेक्शन करने आया हूं। ये ताे मात्र दाे उदाहरण हैं, ऐसी परेशानी से शहर के सैकड़ाें उपभाेक्ता जूझ रहे हैं। शहर के 24 जाेन दफ्तराें में राेजाना 480 उपभाेक्ता ऐसी समस्या लेकर पहुंच रहे हैं। इन्हें अभी भी राहत मिलने का इंतजार है। कंपनी के अधिकारियाें का कहना है कि जिनके बिल मार्च- अप्रैल में 100 से 400 रुपए तक आए हैं, उन्हें मई, जून, जुलाई में बिल का आधा भुगतान करना हाेगा।  नए बिलिंग साफ्टवेयर एनजीबी में ही यह प्रावधान है कि उसमें अपने आप केलकुलेशन हाे जाएगा।

विद्या नगर दफ्तर

लंबी कतार, काउंटर पर बैठी महिला कर्मचारी से उपभाेक्ता बिल ज्यादा आने की शिकायत कर रहे हैं। भेल संगम से आए अशोक मिश्रा ने कहा कि उनके यहां औसतन तीन हजार रु. तक का बिल आता था, लगातार ऑनलाइन भुगतान के बाद भी इस बार 7 हजार रु. का बिल मिला।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें