• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • On Not Opening A Medical College In Maheshwar, Vijayalakshmi Spoke Took The Name Of Everyone, Why Only Drop Maheshwar

बजट पर पूर्व मंत्री साधौ की आपत्ति:महेश्वर में मेडिकल कॉलेज नहीं खोले जाने पर विजयालक्ष्मी बोलीं- सबका नाम लिया, सिर्फ महेश्वर को ड्राप क्यों कर दिया

भोपाल9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बजट को लेकर महेश्वर की विधायक और पूर्व मंत्री विजयालक्ष्मी साधौ ने सरकार पर निशाना साधा है - Dainik Bhaskar
बजट को लेकर महेश्वर की विधायक और पूर्व मंत्री विजयालक्ष्मी साधौ ने सरकार पर निशाना साधा है
  • प्रदेश में 9 मेडिकल कॉलेज श्योपुर, राजगढ़, मंडला, सिंगरौली, नीमच, मंदसौर, दमोह, छतरपुर, सिवनी में खोले जाएंगे

वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने शिवराज सरकार के चौथे कार्यकाल का पहला बजट पेश किया। 1 घंटे 26 मिनट के बजट भाषण में फोकस आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश पर रहा। वित्तमंत्री ने बताया कि प्रदेश में 9 मेडिकल कॉलेज श्योपुर, राजगढ़, मंडला, सिंगरौली, नीमच, मंदसौर, दमोह, छतरपुर, सिवनी में खोले जाएंगे। उन्होंने महेश्वर का नाम नहीं लिया। इस पर महेश्वर की विधायक और पूर्व मंत्री विजयालक्ष्मी साधौ ने आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि सबका नाम लिया सिर्फ महेश्वर ही क्यों डॉप कर दिया।

जल क्रांति के एलान पर कविता पढ़ी

वित्तमंत्री ने जल क्रांति का एलान करते हुए कविता पढ़ी। उन्होंने कहा- 'मंजिलें भी जिद्दी हैं, रास्ते भी जिद्दी हैं, हम सफल होंगे, क्योंकि हमारे हौसले भी जिद्दी हैं।' फिर कहा कि गांव और शहरों को घर-घर नल के जरिए पानी पहुंचाने के लिए बजट को साढ़े तीन गुना बढ़ा दिया गया है।

MP के बजट में बड़ा ऐलान:लोक सेवा गारंटी कानून में बदलाव होगा; तय वक्त पर लोगों का काम नहीं हुआ तो सर्टिफिकेट अपने आप जारी हो जाएगा

मालवा-निमाड़ को ज्यादा कुछ नहीं

2 लाख 41 हजार 375 करोड़ रु. के इस बजट में मालवा-निमाड़ को ज्यादा कुछ नहीं मिला। इंदौर और भोपाल मेट्रो के विकास के लिए 262 करोड़ रुपए दिए गए हैं। वहीं, ओंकारेश्वर में 600 मेगावॉट का विश्व का सबसे बड़ा फ्लोटिंग सोलर पॉवर प्लांट बनाने की तैयारी है।

खबरें और भी हैं...