पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • On The Fifth Day 922 People Were Vaccinated; Arrived Near Target, Now People On The List Are Being Called By Calling

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भोपाल से पॉजिटिव खबर:पांचवें दिन 922 लोगों को टीका लगा; टारगेट के पास पहुंचे, अब लिस्ट में दर्ज लोगों को फोन कर बुलाया जा रहा

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल के सुल्तानिया अस्पताल में वैक्सीनेशन किया जाता हुआ। इस सेंटर की खास बात यह है कि पूरे कार्यक्रम को महिलाओं द्वारा संचालित किया जा रहा है। - Dainik Bhaskar
भोपाल के सुल्तानिया अस्पताल में वैक्सीनेशन किया जाता हुआ। इस सेंटर की खास बात यह है कि पूरे कार्यक्रम को महिलाओं द्वारा संचालित किया जा रहा है।
  • बुकलेट में दर्ज लोगों के अलावा पोर्टल में दर्ज लोगों को भी वैक्सीन लगाई जा सकती है

भोपाल में कोरोना की वैक्सीन को लेकर उठ रहे सवालों के कारण शुरुआत में जहां वैक्सीनेशन बहुत कम हो रहा था, वही पांचवें दिन अब यह टारगेट के करीब पहुंच गया है। GMC में तो गुरुवार को रिकॉर्ड 119 लोगों को टीका लगाया गया, जबकि 1 दिन में 100 लोगों को लगाए जाने का टारगेट रखा गया था।

यह इस कारण हो सका है क्योंकि अब सेंट्रल गवर्नमेंट ने बुकलेट में दर्ज अन्य लोगों को भी टीका लगाने की अनुमति दे दी है। ऐसे में अस्पताल प्रबंधन द्वारा फोन कर पोर्टल में दर्ज हेल्थ वर्कर को बुलाया जा रहा है, ताकि वैक्सीनेशन किया जा सके। यही कारण रहा कि वैक्सीनेशन के पांचवें दिन भोपाल में रिकॉर्ड 922 लोगों को वैक्सीन लगाया गया, जो अब तक का सबसे ज्यादा है।

भोपाल में सभी सेंटर पर गुरुवार को यह स्थिति रही।
भोपाल में सभी सेंटर पर गुरुवार को यह स्थिति रही।

सबसे ज्यादा GMC में और सबसे कम हमीदिया में लगे टीके

गुरुवार को वैक्सीनेशन का पांचवां और सप्ताह का चौथा दिन था। GMC में कुल 119 लोगों को टीका लगाया गया। शाम 4 बजे तक ही 103 लोगों को टीका लगा जा चुका था। भोपाल के एम्स अस्पताल और भोपाल मेमोरियल अस्पताल ने भी टारगेट को पूरा किया। यहां पर 100-100 लोगों को लिस्ट के अनुसार टीका लगाया गया, जबकि सबसे कम हमीदिया अस्पताल में 56 लोगों को ही टीका लग सका। सुल्तानिया में भी महज 58 लोग ही टीका लगवाने पहुंचे।

अब तक सबसे ज्यादा टीके लगे गुरुवार को

देशभर में कोरोना वैक्सीन शनिवार से लगना शुरू हुआ था। भोपाल में पहले दिन शनिवार को 623 लोगों ने टीका लगवाया था, जबकि टारगेट 12 सेंटर पर 1200 लोगों का रखा गया था। भोपाल में कई जगह डेढ़ से 2 घंटे देरी से वैक्सीनेशन शुरू हुआ था। भोपाल में सप्ताह में 4 दिन टीका लगाया जा रहा है। यहां सोमवार से लेकर गुरुवार तक के दिन तय किए गए हैं। पहले दिन के बाद 3 दिन तक आंकड़े संतोषजनक नहीं थे, लेकिन गुरुवार को यह काफी उत्साह जनक रहे। बीते 5 दिन के वैक्सीनेशन कार्यक्रम में यह सबसे सफल दिन रहा। इससे पहले बुधवार को 854 लोगों ने वैक्सीनेशन कराया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

और पढ़ें