पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बीडीए कॉलोनी:बाथरूम में बंद हुई डेढ़ साल की बच्ची, फायर अमले ने दरवाजा तोड़कर निकाला

भोपाल16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • माता-पिता ने आधे घंटे कोशिश की, सफलता नहीं मिली तो फायर ब्रिगेड को किया कॉल

बीडीए कॉलोनी में दोपहर में डेढ़ साल की एक बच्ची ने गलती से खुद को बाथरूम में बंद कर लिया। दोपहर डेढ़ बजे अचानक बच्ची के बाथरूम में बंद होने से घबराए मां- पिता ने उसे बाहर निकालने की कोशिश की। लेकिन जब वे बाहर नहीं निकाल सके तो उन्होंने फायर ब्रिगेड को कॉल किया। कोलार फायर प्रभारी पंकज खरे के अनुसार सलैया स्थित बीडीए कॉलोनी से पवन कुमार छीपिया ने दोपहर में दो बजे सूचना दी कि बच्ची बाथरूम में बंद हो गई। लगातार फोन पर हम उनके संपर्क में रहे और पांच मिनट में मौके पर पहुंच गए। मौके पर मुआयना करने पर निर्णय लिया कि वेंटिलेशन का ग्रिल तोड़कर बाथरूम में जाना मुश्किल है।

दरवाजे को भी पूरा तोड़ना बच्ची के लिए खतरनाक हो सकता था, क्योंकि दरवाजा बच्ची पर गिर सकता था। खरे ने बच्ची से बात की और उसे दरवाजे से थोड़ा दूर करने को कहा फिर दरवाजे के एक हिस्से को तोड़कर सांकल खोलकर बच्ची को बाहर निकाला गया। ढाई बजे तक बच्ची जाह्नवी को उसकी मां को सौंप दिया।

15 मिनट में कर लिया काबू

रोशनपुरा पर सुबह शॉर्ट सर्किट से दो दुकानों में आग लग गई। इसमें एक दुकान जूते की और दूसरी कपड़े व कास्मेटिक्स की बताई गई है। सुबह करीब पौने सात बजे किसी राहगीर ने फायर ब्रिगेड को दुकानों में आग लगने की सूचना दीं। मार्केट के भीतर कांप्लेक्स निर्माण के लिए रोशनपुरा में पार्किंग एरिया में दुकानें शिफ्ट की गईं हैं।

सभी दुकानें पास-पास हैं। फायर ब्रिगेड के अनुसार सुबह 6:50 पर पुलिस कंट्रोल रूम से सूचना मिलने पर माता मंदिर फायर सब स्टेशन से तीन गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और 15 मिनट में आग पर काबू पा लिया गया। यदि समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें