पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • One Lakh 22 Thousand Registrations In Three Years, Now Preparing To Organize 3 To 4 Job Fairs Every Month

जॉब फेयर:तीन साल में एक लाख 22 हजार रजिस्ट्रेशन अब हर महीने 3 से 4 जॉब फेयर लगाने की तैयारी

भोपाल8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजधानी में 3 साल 2 महीने के भीतर 1 लाख 22 हजार 488 युवा नौकरी के लिए रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। बावजूद इसके इन्हें अब तक नौकरी नहीं मिली है। अब सरकार इन बेरोजगारों को नौकरी दिलाने के लिए निजी क्षेत्र की कंपनियों की मदद लेगी। इसके लिए हर महीने भोपाल में 3 से 4 नए जॉब फेयर लगाने का फैसला हुआ है।

इसके लिए रजिस्टर्ड बेरोजगारों को उनकी योग्यता के अनुसार फोन कर तय तारीख को बुलाया जाएगा। एमपी रोजगार पोर्टल पर भी जानकारी अपलोड की जाएगी। जिला रोजगार कार्यालय के एक अफसर ने बताया कि कोरोना की वजह से बड़ी संख्या में लोगों को नौकरी से निजी एजेंसियों ने हटाया है। ऐसी जानकारी मिली है। बेरोजगारों को रोजगार से जोड़ने के लिए सरकार ने नए जॉब फेयर लगाकर निजी क्षेत्र की कंपनियों में नौकरी दिलाने की प्रक्रिया शुरू की है। भोपाल समेत प्रदेश और देशभर की निजी एजेंसियों को जॉब फेयर के लिए आमंत्रित किया है।

15 रोजगार दफ्तरों को निजी हाथों में सौंपा था
कोरोना से पहले रोजगार दफ्तर को संभालने वाली निजी एजेंसी ने 8 हजार लोगों को रोजगार से जोड़ा, लेकिन अब सब बेरोजगार हो गए। सरकार ने मई 2017 में अप्रासंगिक हो चुके प्रदेश के 15 रोजगार दफ्तरों में जान डालने के लिए इन्हें निजी हाथों में सौंपने का फैसला लिया था।

कोरोनाकाल में बड़ी संख्या में नौकरी गईं
भोपाल समेत प्रदेशभर में बेरोजगारों को नौकरी दिलाने नए जॉब फेयर लगाए जाएंगे। बड़ी संख्या में कोरोनाकाल में युवाओं की नौकरी चली गई हैं, इसलिए अब जॉब फेयर से रजिस्टर्ड लोगों को रोजगार दिलाने की कवायद शुरू की गई है। हर महीने 3 से 4 जॉब फेयर जिलों में आयोजित होंगे। -केएस मालवीय, जिला रोजगार अधिकारी भोपाल

खबरें और भी हैं...