पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • One Lane Will Remain Operational From Ganesh Mandir To Mansarovar Complex; Route Divert Will Happen Only When Traffic Increases

ट्रैफिक डायवर्ट:गणेश मंदिर से मानसरोवर कॉम्प्लेक्स तक अभी एक लेन रहेगी चालू; ट्रैफिक बढ़ने पर ही होगा रूट डायवर्ट

भोपाल8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीक ऑवर्स में यहां से गुजरते हैं तीन हजार वाहन - Dainik Bhaskar
पीक ऑवर्स में यहां से गुजरते हैं तीन हजार वाहन
  • गणेश मंदिर से गायत्री मंदिर तक बनना है फ्लायओवर

फ्लायओवर के निर्माण के लिए गणेश मंदिर से मानसरोवर कॉम्प्लेक्स तक का रोड अभी पूरी तरह बंद नहीं किया जाएगा। बल्कि, एक लेन से ही वाहनों को निकाला जाएगा। ट्रैफिक दबाव बढ़ने पर ही वाहनों को सर्विस रोड और अरेरा कॉलोनी के अंदरूनी रास्तों से गुजारा जाएगा। ट्रैफिक पुलिस द्वारा बुधवार को बैरिकेडिंग कर इस सड़क की एक लेन को बंद कर दिया गया है। ट्रैफिक पुलिस का दावा है कि दूसरी लेन से वाहन निकाले जाएंगे, ताकि लोगों को परेशानी न हो। इससे सॉइल टेस्टिंग के लिए किए जाने वाले बोरिंग का काम भी बिना परेशानी के पूरा हो सकेगा।

गौरतलब है कि गणेश मंदिर से गायत्री मंदिर तक करीब 128 करोड़ की लागत से फ्लायओवर बनेगा। निर्माण कार्य के लिए दो साल की समय सीमा तय है। इसकी लंबाई 2 हजार 734 मीटर है। नर्मदा अस्पताल से मानसरोवर कॉम्पलेक्स तक 500 मीटर के अंतर पर बोरिंग कर सॉइल टेस्टिंग की जाएगी। इस सड़क पर ट्रैफिक का दबाव बहुत ज्यादा है। यहां पीक ऑवर्स में करीब तीन हजार वाहन गुजरते हैं।

यह है प्लानिंग
फ्लाओवर निर्माण के लिए हफ्तेभर तक यहां सॉइल टेस्टिंग होगी। ऐसे में यहां के ट्रैफिक को यदि डायवर्ट किया जाता है तो गणेश मंदिर से मानसरोवर कॉम्प्लेक्स की ओर जाने वाले वाहनों को सर्विस लेन से और लिंक रोड नंबर दो की ओर जाने वाले वाहनों को अरेरा कॉलोनी के अंदर के रास्तों से निकालने की योजना है।

लेकिन परेशानी भी
सर्विस रोड और नर्मदा अस्पताल के सामने वाली रोड से ट्रैफिक डायवर्ट करने की प्लानिंग की गई है, लेकिन यहां भी परेशानियां कम नहीं हैं। सर्विस लेन में दोनों ओर वाहन खड़े रहते हैं। सड़क पर गिट्‌टी पड़ी है और जगह-जगह पर गड्ढे भी हैं। अरेरा कॉलोनी के अंदरुनी रास्तों में भी ऐसे ही हालात हैं।

आगे भी ट्रैफिक को देखते हुए ही लेंगे निर्णय
गणेश मंदिर से मानसरोवर कॉम्प्लेक्स की ओर जाने वाली सड़क की एक लेन को ही फिलहाल बंद किया गया है। जैसे-जैसे फ्लायओवर का काम रफ्तार पकड़ेगा तो जरूरत के मुताबिक सड़क को बंद किया जाएगा। इस दौरान सर्विसलेन और अरेरा कॉलोनी की अंदरूनी सड़कों से ट्रैफिक गुजारा जाएगा।
-संतोष शुक्ला, डीएसपी, ट्रैफिक

खबरें और भी हैं...