पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भदभदा विश्रामघाट:एक महीने मिन्नतें कीं, भेज दिया टूटा डस्टबिन रोज आसपास बिखरी रहतीं हैं 100 पीपीई किट

भोपाल10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एक दिन में इस विश्रामघाट पर 100 और कई बार इससे भी ज्यादा पीपीई किट निकलती हैं। - Dainik Bhaskar
एक दिन में इस विश्रामघाट पर 100 और कई बार इससे भी ज्यादा पीपीई किट निकलती हैं।
  • वाहन नहीं आने से वहीं कोने में जलानी पड़ती हैं
  • अंतिम संस्कार के बाद लोग वहीं छोड़ देते हैं पीपीई किट

भदभदा विश्रामघाट पर रोज तकरीबन 18-20 कोरोना मरीजों के अंतिम संस्कार हो रहे हैं। एक शव के साथ 4 से 5 लोग पीपीई किट पहनकर आते हैं। अंतिम संस्कार के बाद ये लोग पीपीई किट विश्रामघाट पर ही छोड़ जाते हैं। इन पीपीई किट को एक स्थान पर एकत्रित करने के लिए विश्रामघाट समिति एक महीने से नगर निगम से डस्टबिन की मांग कर रही थी।

इस पर पिछले दिनों ही डस्टबिन भेजा गया, वो भी जर्जर। इससे समस्या और बढ़ गई, क्योंकि तेज हवा के कारण पीपीई किट डस्टबिन से निकलकर इधर-उधर फैल रही हैं। ये पीपीई किट मेडिकल वेस्ट की श्रेणी में आती हैं। इन्हें उठाने के लिए निगम को वाहन भेजने की व्यवस्था करनी थी। वाहन नहीं आने की स्थिति में कर्मचारी एक कोने में रखकर पीपीई किट को जला देते हैं। समिति ने रोज यहां सैनिटाइजेशन करने की मांग भी की है।

30 शवों का अंतिम संस्कार- बुधवार को यहां 30 शवों का अंतिम संस्कार किया गया। इनमें 20 मरीज कोराना संक्रमित थे। इनमें 8 शव भोपाल के अलग-अलग इलाकों केे हैं।

सामान्य शव के साथ भी लोग आते हैं
हमारी मांग पर टूटा डस्टबिन भेज दिया। कोरोना मरीजों के अलावा सामान्य शव के साथ सैकड़ों लोग यहां आते हैं, इसलिए निगम को रोज सैनिटाइजेशन कराना चाहिए।

अरुण चौधरी, अध्यक्ष, भदभदा विश्रामघाट समिति

अब अच्छा डस्टबिन भेजा जाएगा
भदभदा विश्रामघाट के लिए नगर निगम ने डस्टबिन उपलब्ध कराया है। हमें बताया गया है कि वह डस्टबिन टूटा हुआ है, वहां के लिए अच्छा डस्टबिन उपलब्ध कराया जाएगा।
एमपी सिंह, अपर आयुक्त, नगर निगम

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें