पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

यूजी कोर्स:आज से 20 तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन,कॉलेजों को निर्देश- कम से कम 10 काउंटर बनाएं

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रजिस्ट्रेशन कराने पर जिनका ई-सत्यापन नहीं होता है, उन्हें अनिवार्य रूप से सत्यापन कराने कॉलेज जाना हाेगा

बीए, बीएससी, बीकॉम सहित अन्य अंडर ग्रेजुएशन (यूजी) के लिए स्टूडेंट्स बुधवार से 20 अगस्त तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। इसी दौरान सत्यापन की प्रक्रिया भी चलेगी। स्टूडेंट्स के लिए सलाह है कि वे आज दोपहर 12 के बाद ही एडमिशन पोर्टल https://epravesh.mponline.gov.in/ पर विजिट करें। रजिस्ट्रेशन कराने से पहले पोर्टल के माध्यम से कोर्स, कोर्स कोड व कॉलेज आदि की जानकारी प्राप्त कर लें। रजिस्ट्रेशन कराने पर जिनका ई-सत्यापन नहीं होता है, उन्हें अनिवार्य रूप से सत्यापन कराने कॉलेज जाना हाेगा। वहीं विभाग ने एडमिशन प्रक्रिया शुरू होने से पहले कॉलेजों के लिए एक और गाइडलाइन जारी की है। कॉलेजाें से कम से कम 10 सत्यापन केंद्र बनाने के निर्देश जारी किए हैं। जिससे डिस्टेंसिंग के साथ करीब 500 स्टूडेंट्स का सत्यापन हो सके।
आईईएचई में भी आज से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन
प्रदेश के एक मात्र इंस्टीट्यूट फॉर एक्सीलेंस इन हायर एजुकेशन (आईईएचई) ने भी बुधवार को एडमिशन प्रक्रिया शुरू करने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। स्टूडेंट्स http://www.iehe.ac.in के माध्यम से बुधवार से 20 अगस्त तक यहां भी ऑनलाइन आवेदन सकेंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें