पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

39 दिन बाद पटरी पर शताब्दी एक्सप्रेस:1208 क्षमता वाली शताब्दी में पहले दिन गए सिर्फ 171 यात्री

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिल्ली से भोपाल पहुंची शताब्दी से आए 369 यात्री

हबीबगंज से नई दिल्ली के लिए रवाना हुई शताब्दी एक्सप्रेस में मात्र 171 यात्रियों की बुकिंग रही। एग्जीक्यूटिव और चेयरकार श्रेणी में सीट की कुल संख्या 1208 थी। हालांकि दिल्ली से भोपाल पहुंची शताब्दी एक्सप्रेस में 369 यात्री आए।

इस तरह दिल्ली से भोपाल पहुंचने वालों की संख्या यहां से रवाना हुए यात्रियों से दोगुनी से कुछ ज्यादा रही। सीनियर डीसीएम विजय प्रकाश का कहना है कि आने वाले दिनों में शताब्दी एक्सप्रेस में यात्रियों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है। 39 दिन तक बंद रहने के बाद नई दिल्ली से हबीबगंज पहुंची शताब्दी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय दोपहर 2:40 बजे से 25 मिनट पहले आ गई। हालांकि ट्रेन को उसके निर्धारित समय 3:15 बजे वापस रवाना किया गया। ट्रेन के समय में मामूली बदलाव के बाद पहले दिन ही वह समय से पहले पहुंच गई।

नियमित नंबर से चली : शताब्दी एक्सप्रेस को रेलवे ने उसके नियमित नंबरों 12001 और 12002 से हबीबगंज स्टेशन से दिल्ली के बीच शुरू किया है।

कंसेशन टिकट नहीं : शताब्दी में यात्रियों को दिए जाने वाले कंसेशन टिकट अभी नहीं बनेंगे। रेल अधिकारियों का कहना है कि यह टिकट जारी करने के लिए रेलवे बोर्ड नए सिरे से पॉलिसी तैयार कर रहा है।

खबरें और भी हैं...