पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मनमानी:कांक्रीट की जगह डामर रोड निर्माण का किया विरोध तो सड़क ही नहीं बनाई

भोपाल12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वैशाली नगर की दो गलियों को नगर निगम ने छोड़ा

कोटरा स्थित वैशाली नगर में सीमेंट- कांक्रीट सड़क पर डामर रोड निर्माण के विरोध का नतीजा यह हुआ कि नगर निगम ने पूरी कॉलोनी में सड़क बना दी लेकिन 150 मीटर की दो गलियां छोड़ दीं। अब यहां न तो डामर की सड़क बनाई जा रही है और न सीमेंट कांक्रीट की। जून के दूसरे सप्ताह में वैशाली नगर में पीएचई विभाग के पूर्व ईई आरबी राय के घर के सामने जब सड़क निर्माण शुरू हुआ तो उन्होंने विरोध किया। उस दिन निगम ने वहां से मशीन आदि हटा ली। राय ने बताया कि उस दिन इंजीनियरों ने कहा था कि जिन गलियों में सीमेंट कांक्रीट था, वहां सीमेंट कांक्रीट ही करेंगे।

इसके लिए अलग से प्रस्ताव बनाया जाएगा। चार महीने बीत गए। लेकिन अब तक सड़क निर्माण शुरू नहीं हुआ। अब स्थिति यह है कि दो गलियों को छोड़ कर शेष कॉलोनी की सड़क बन गई। सिविल इंजीनियर राय का कहना था कि कांक्रीट के ऊपर डामर टिकता नहीं है। इसलिए जहां पहले से कच्ची या डामर की सड़क है वहां डामर और जहां कांक्रीट है वहां कांक्रीट सड़क बने। यदि सब जगह डामर सड़क बनाना है तो पहले कांक्रीट को उखाड़ें।

सहायक यंत्री बोले-नहीं था कोई प्रस्ताव
जोन-6 के सहायक यंत्री प्रदीप बिंडैया ने कहा कि उन गलियों में सड़क बनाने का कोई प्रस्ताव ही नहीं था। जब पूछा गया कि फिर जून में वहां मशीनें क्या कर रहीं थीं तो जवाब था कि मेरी जानकारी में नहीं है। उन्होंने दावा किया कि जहां डामर हुआ है वहां एशफाल्ट यानी कच्ची सड़क थी। उन्होंने कहा कि इन गलियों में कांक्रीट रोड बनाएंगे, लेकिन कब तक तो इस सवाल का जवाब उनके पास नहीं था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें