पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना वायरस:144 लोगों की जांच में 33 पॉजिटिव, इब्राहिमगंज में माेहल्ले की बैठकाें से संक्रमित हुए लोग

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला प्रशासन की टीम को यहां के मरीजों ने दिया फीडबैक

अगर आप पड़ाेसियाें के साथ गली-माेहल्ले में बैठक जमाते हैं ताे सावधान हाे जाएं। यह बैठकें काेराेना वायरस के संक्रमण काे फैलाने का काम कर रही हैं। शनिवार काे इब्राहिमगंज में पाॅजिटिव मिले 33 मरीजाें में से अधिकांश ने यही बताया है कि उनकाे पड़ाेसियाें से ही संक्रमण हुआ है। पाॅजिटिव मरीजाें ने ये फीडबैक जिला प्रशासन की टीम काे दिया है। दरअसल, इब्राहिमगंज की गली नंबर-4 व उसके आसपास के इलाकाें में जहां काेराेना पाॅजिटिव मरीज मिले हैं, वहां सकरी गलियां हैं। यहां शाम से देररात तक माेहल्ले में बैठकें चलती हैं। यही वजह रही कि जब 30 जून काे 2 मरीज और 1 जुलाई काे 12 से ज्यादा पाॅजिटिव मरीज मिले ताे यहां से 144 संदिग्ध लाेगाें के सैंपल लिए गए थे। शनिवार काे इन सभी 144 लाेगाें की जांच रिपाेर्ट आई ताे इनमें से 33 लाेग पाॅजिटिव मिले हैं।

9 परिवाराें के हैं ये 33 पॉजिटिव... अब संख्या बढ़कर 57 हुई
शनिवार काे इब्राहिमगंज में जाे 33 लाेग पाॅजिटिव मिले हैं, ये सभी 9 परिवाराें के लाेग हैं। इनमें से भी कुछ परिवाराें के लाेग 27 जून से 1 जुलाई के बीच काेराेना पाॅजिटिव आने के बाद हमीदिया अस्पताल समेत अन्य अस्पतालाें में बनाए गए काेविड केयर सेंटराें में भर्ती हाेकर अपना इलाज करा रहे हैं। ऐसे में अब इब्राहिमगंज में काेराेना पाॅजिटिव मरीजाें की संख्या बढ़कर 57 पहुंच गई है।

टीम को घेरा, नहीं दिए सैंपल

किल कोरोना अभियान में काम कर रही डाॅक्टर की टीम के साथ अभद्रता की गई। बरखेड़ी स्थित सरदार मोहल्ला में सैंपलिंग के दौरान रहवासियों ने टीम को घेर लिया और सैंपल देने से इनकार कर दिया। एक महिला डॉक्टर, दो नर्स सहित 3 स्वास्थकर्मियों की टीम शनिवार को सरदार मोहल्ला पहुंची। इन्हें देख मोहल्ले के कई लोग भड़क गए। टीम के सदस्य ने बताया कि लोगों ने इस बात पर नाराजगी जताई कि जिन लोगों को क्षेत्र में कोरोना निकला था उनकी देखरेख सही से नहीं हुई। शनिवार को शहरभर में 18 हजार घरों का सर्वे किया  गया। 731 लोगों के सैंपल भी लिए गए। 

घरों के आगे बैरिकेडिंग की 
जाे 33 नए मरीज मिले हैं, सभी नाै परिवाराें के हैं। ज्यादातर इलाका पहले से कंटेनमेंट में है, ऐसे में घराें के आगे बैरिकेडिंग की गई है।
जमील खान, एसडीएम, सिटी

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें