लव ट्रायंगल केस से अनाथ हुए मासूम का दर्द:5 साल का पोता गोद में दुबका रहता है, खुदकुशी कर चुके बेटे-बहू की तस्वीरें देख फफक पड़ती है मां

भोपाल25 दिन पहले

लव ट्रायंगल ने 5 साल के मिरांश उर्फ नन्हू के सिर से मां-बाप का साया छीन लिया। हर काम के लिए दूसरों पर मोहताज रहने वाली उसकी वृद्ध और बेबस दादी कुसुम बाई के अलावा उसका कोई सहारा नहीं है। उस पर दुखों का ऐसा पहाड़ टूटा है कि वह बस दादी की गोद में बैठकर सुबकता रहता है। पूछने पर कहता है कि मम्मी-पापा भगवान के पास गए हैं, अब नहीं लौटेंगे...। कुसुम बाई का कहना है कि उनके बेटे-बहू की मौत की वजह बने सागर बाबा को कड़ी सजा मिले। उसकी वजह से मीरांश अनाथ हुआ है। अब भगवान का ही सहारा है।

जैन मंदिर के सामने PHE कॉलोनी में रहने वाले मिरांश का पिता अक्षय सोमकुंवर उर्फ गोलू (26) बल्लभ भवन में लिफ्ट ऑपरेटर था। 21अक्टूबर की देर रात 12.30 बजे उसने पत्नी की साड़ी का फंदा बनाकर खुदकुशी कर ली थी। 22 अक्टूबर की सुबह पत्नी सुधा ने पेट्रोल डालकर आग लगा ली थी।

बूढ़े कंधों पर नाती की परवरिश का जिम्मा
कुसुम की उम्र करीब 70 साल है। पति का निधन हो चुका है। उनके तीन बेटे हैं। वह छोटे बेटे अक्षय के साथ रहती थीं। अक्षय ही उनका सहारा था। अक्षय के सुसाइड के बाद से अब उन पर नाती की परवरिश का जिम्मा है। कुसुम जिस मकान में रहती हैं, उसका हर महीने तीन हजार रुपए किराया है। वह बताती हैं कि अब मकान का किराया भरना ही उनके लिए बड़ी समस्या है।

पुलिस ने सुधा के प्रेमी पर दर्ज किया मामला
टीटी नगर पुलिस ने गुरुवार को सुधा के कथित प्रेमी सागर बाबा के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया था। फिलहाल, उसकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। पुलिस की जांच में सामने आया कि आरोपी सागर, सुधा को प्रेम जाल में फंसाकर अपने पास रखने के लिए मजबूर कर रहा था। यह बात जब सुधा के पति को पता चली तो उसने इसका विरोध किया। बावजूद, आरोपी सुधा को छोड़ने को तैयार नहीं हुआ। इससे परेशान होकर अक्षय ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। इसका पता चलते ही सागर के मकान से अपने घर पहुंची सुधा ने भी आग लगाकर खुदकुशी कर ली थी।

दोस्ती कर पत्नी से बढ़ा ली थी नजदीकियां
अक्षय और आरोपी सागर दोनों दोस्त थे। अक्षय के जरिए ही वह उसकी पत्नी से मिला था। इसके बाद पत्नी से नजदीकियां बढ़ने के बाद अक्षय उस पर शक करने लगा। इसको लेकर पत्नी अक्षय को परेशान करने लगी। अक्षय जब भी पत्नी को इस बारे में बोलता था तो वह सागर से धमकी दिलाती थी।

खबरें और भी हैं...