पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विदेश मंत्रालय, सायबर सेल को पत्र:पासपाेर्ट साइट के ऊपर आ रही फर्जी लिंक से लोग हो रहे ठगी के शिकार

भोपाल18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पासपोर्ट कार्यालय की शिकायत पर पकड़ी गई 4 फर्जी वेबसाइट को ब्लाॅक कर दिया है। इसके बावजूद अधिकृत पासपाेर्ट साइट के ऊपर ही फर्जी वेबसाइट की लिंक दिखाई दे रही हैं। फिशिंग पेज के चलते लोग ठगी के शिकार हो रहे हैं। इसकी शिकायत भोपाल रीजनल पासपोर्ट अधिकारी ने विदेश मंत्रालय से की है।

उन्होंने भोपाल सायबर पुलिस अधिकारियों को मामले में जांच करने और फिशिंग पेज को हटाने के लिए एक बार फिर पत्र लिखा है। सायबर अपराधी पासपोर्ट के लिए आवेदन करने वालों के साथ ठगी कर रहें। सर्च पासपोर्ट इंडिया लिखते ही फिशिंग पेज पर पूरा आवेदन आ जाता है। जैसे आवेदक रुपए डिपॉजिट करता है, वैसे ही साइट में ऑप्शन आना बंद हो जाता है। लगातार बढ़ती शिकायतों को देखते हुए पासपोर्ट कार्यालय ने विदेश मंत्रालय और भोपाल की सायबर पुलिस अधिकारियों को संबंधित साइट के विषय में पत्र लिखकर जानकारी दी।

क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय में पासपोर्ट के नाम पर दो आवेदकों से ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। आवेदकों ने पासपोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट के ऊपर खुल रही कंसल्टटेंसी वाली वेबसाइट पर आवेदन कर दिया। इसके लिए आवेदकों ने बाकायदा पेमेंट भी किया। इसका खुलासा तब हुआ जब उन्हें अपॉइंटमेंट नहीं मिला।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें