ईंटखेड़ी इलाके में शनिवार दोपहर की घटना:लोगों ने जबरन उतरवाया युवती का बुर्का, दो आरोपियों पर हुई प्रतिबंधात्मक कार्रवाई

भोपाल3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लोगों ने पूरी घटना का वीडियो बनाकर वायरल किया। - Dainik Bhaskar
लोगों ने पूरी घटना का वीडियो बनाकर वायरल किया।

ईंटखेड़ी इलाके में दोस्त के साथ घूमने निकली एक युवती का कुछ लोगों ने जबरदस्ती बुर्का उतरवा दिया। इस दौरान युवक-युवती लोगों के सामने गिड़गिड़ाते रहे, लेकिन उन्होंने एक न सुनी। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत कार्रवाई की है।

ईटखेड़ी पुलिस के मुताबिक एक्टिवा सवार युवक-युवती शनिवार को घूमने के लिए इस्लाम नगर पहुंचे थे। युवती बुर्का पहने हुई थी और एक्टिवा पर फूलों की माला चढ़ी थी। गाड़ी पर माला और युवती का बुर्का देखने के बाद कुछ लोगों ने दोनों को रोक लिया। मौके पर भीड़ जमा हो गई। लोग वीडियो बनाते हुए युवती से बुर्का उतारने की जिद करने लगे।

युवक और युवती उनके सामने गिड़गिड़ाते रहे, इसके बाद भी लोगों ने उन्हें नहीं छोड़ा। मजबूरी में युवक के कहने पर उसने बुर्का उतारकर लोगों को दे दिया। उसके बाद एक महिला ने उसके मुंह पर बंधा कपड़ा भी निकाल दिया। घटना के बाद युवक-युवती ने किसी प्रकार की पुलिस से शिकायत नहीं की थी।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने कानून व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए वीडियो के आधार पर शोएब और अब्दुल माजिद के खिलाफ प्रतिबंधात्मक धारा 151 के तहत मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। बाद में दोनों को एसडीएम कोर्ट में पेश किया गया।

खबरें और भी हैं...