पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भोपाल में छोटा प्लेन क्रैश:इंजन में खराबी के चलते उड़ान भरने के चंद मिनट बाद खेत में गिरा एयरक्राफ्ट, कैप्टन और दो ट्रेनी पायलट घायल

भोपाल4 महीने पहले
प्लेन ने भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। इसके कुछ मिनट बाद ही यह क्रैश होकर खेत में गिर गया।

भोपाल में शनिवार शाम को एक ट्रेनी एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया। इस छोटे प्लेन ने भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के थोड़ी देर बाद ही प्लेन क्रैश होकर गांधी नगर के पास खेत में गिर गया। हादसे में एक कैप्टन और 2 ट्रेनी पायलट घायल हो गए। हालांकि, किसी को गंभीर चोट नहीं आई।

भोपाल के ASP दिनेश कौशल ने बताया कि क्रैश हुआ एयरक्राफ्ट भारत सरकार के सर्वे के काम में लगा हुआ था। इसी सिलसिले में यह प्लेन भोपाल से गुना जा रहा था। इसी दौरान इंजन में खराबी आने की वजह से प्लेन क्रैश हो गया। अच्छी बात यह रही कि विमान में गिरने के बाद आग नहीं लगी, इससे कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। विमान में क्या तकनीकी खराबी आई, यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

प्लेन क्रैश होने की खबर मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम रेस्क्यू के लिए पहुंची।
प्लेन क्रैश होने की खबर मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम रेस्क्यू के लिए पहुंची।

हादसे में घायल हुए तीनों लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिली
घटना स्थल पर पहुंचे गांधी नगर थाना प्रभारी अरुण शर्मा ने बताया कि हादसा भोपाल में गांधीनगर के पास बड़वाई गांव के खेत में हुआ। प्लेन के कैप्टन का नाम अश्विनी शर्मा है। उनके साथ ट्रेनी पायलट समी और राज भी प्लेन में मौजूद थे। दुर्घटना में घायल हुए तीनों लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया था, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया।

प्रत्यक्षदर्शी ने बताया; फंसे लोगों को बाहर निकाला

गांधी नगर पुलिस की डॉयल 100 में तैनात हवलदार एवं प्रत्यक्षदर्शी दिनेश कुमार तिवारी ने बताया कि जब वे दुर्घटना स्थल से करीब 150 मीटर दूर एयरो सिटी के पास थे, तब ही उन्हें एक हवाई जहाज सीधा खेत में गिरता दिखा। फौरन ही डॉयल-100 के ड्राइवर के साथ वे वहां पहुंचे। इस दौरान गांव के कुछ लोग भी पहुंच गए। दिनेश ने एयरक्राफ्ट में फंसे लोगों को बाहर निकाला। उसने दिनेश को बताया कि दो लोग और अंदर हैं। इसके बाद दो अन्य को भी बाहर निकाल लिया गया।

खबरें और भी हैं...