जंबूरी मैदान में खूब हुआ बिजनेस:पीएम की सभा ने करा दी 6 घंटे में 30 लाख की बिक्री, धनुष से लेकर जैकेट-जूते खूब बिके

भोपालएक वर्ष पहले

जनजातीय गौरव सम्मान कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जंबूरी मैदान आने पर छोटे दुकानदारों का खूब बिजनेस हुआ। कार्यक्रम स्थल के आस-पास 500 से ज्यादा दुकानदारों का सुबह से ही मेला लगा रहा। यहां पर करीब 6 घंटे में 30 लाख रुपए का बिजनेस हो गया।

सोमवार सुबह 7 बजे से अलग-अलग सामानों की दुकान लगाने वाले परिवार कार्यक्रम स्थल के आस-पास पहुंच गए। यहां दुकानदारों ने सड़क किनारे, टेबल, बाइक, कार, कुर्सी, ठेले पर अपनी दुकान सजाई हुई थी। सबसे ज्यादा गर्म जैकेट, जूते, संतरा, केला व पानीपुरी की खरीदारी हुई। इसके अलावा यहां इत्र, चाट, पापड़, सिंघाड़ा, एलईडी बल्ब, टॉर्च, बच्चों के कपड़े, पेठा, गर्म कपड़े, साड़ी, पानी पाउच, बेल्ट, मिठाई, हेलमेट, मूंगफली दाना, मोजे, पॉपकार्न, टोपी, जीन्स और तीर-धनुष उपलब्ध थे। आदिवासी टैटू बनाने वाले भी मौजूद थे।

दुकानदारों ने बातचीत में बताया कि पिछले 5-6 घंटे में छोटे दुकानदार करीब 1000 रुपए का बिजनेस कर गए। वहीं, अधिकतर जैकेट, गर्म कपड़े वाले तो 10 हजार रुपए से ऊपर का धंधा कर गए। खाना, नाश्ता वाले भी 5 हजार तक चले गए। इस सभा से यहां दुकान सजाने वालों ने करीब 30 लाख से ज्यादा का बिजनेस कर लिया। रात तक यह आंकड़ा और बढ़ जाएगा।

बता दें जनजातीय गौरव दिवस सम्मेलन में पूरे प्रदेश में एक लाख से ज्यादा लोग प्रधानमंत्री मोदी को सुनने पहुंचे थे। इनमें से कई लोग खरीदारी करने के लिए आए थे। दुकानदारों ने उनके ठहरने से लेकर कार्यक्रम स्थल तक दुकानें लगाने के इंतजाम किए थे। जंबूरी मैदान पार्किंग एरिया में 2 किमी के दायरे से 50 से ज्यादा दुकानें सड़क, टेबल, बाइक, गाड़ी, कार, कुर्सी, ठेले पर सजी हुई थी। यहां पर दुकानदार बिजनेस अच्छो होने से मोदी को धन्यवाद देते हुए भी नजर आए।

ये भी पढ़िए:-

PM के दौरे को लेकर भोपाल में आज कई रास्ते 12 घंटे के लिए बंद

रानी कमलापति भोपाल की अंतिम गोंड शासक रहीं, आबरू की रक्षा के लिए ले ली थी जल समाधि

रानी कमलापति स्टेशन के अंदर प्रवेश करते ही एयरपोर्ट जैसा फील

मोदी का तीन स्तरीय सुरक्षा घेरा, 142 अफसरों पर सुरक्षा की जिम्मेदारी

खबरें और भी हैं...