पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पाम संडे:खजूर की डालियां थामकर चर्च और घरों में प्रभु यीशु की प्रार्थना

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रभु के दुखभोग के समय बाइबिल में दिए संदेश और वचनों का पाठ किया

प्रभु यीशु पूरे विश्व से कोरोना का खात्मा करो, हम आपके शरणागत हैं, सभी सुखी रहे, हमसब का कल्याण करो। ऐसी प्रार्थनाएं चर्च और समाज के लोगों ने घर-घर में पाम संडे के मौके पर हाथ में खजूर की डाली थामकर की। शहर में लॉकडाउन होने से चर्च में सीमित संख्या में ही पादरी व फादर पहुंचे।

गोविंदपुरा सेंट जांस चर्च में रेव्हरेंड अनिल मार्टिन और बेथलहेम चर्च बरखेड़ी में पास्टर अर्जुन सिंह व हैरिसलाल ने ऑनलाइन प्रार्थना कराई। कैथोलिक समुदाय के आर्चबिशप ने सोशल मीडिया के माध्यम से संदेश सुनाया। प्रभु यीशु सूली पर चढ़ने से दो दिन पहले इसी दिन येरुशलम पहुंचे थे, जहां उनके स्वागत में लोगों ने खजूर की डालियां व पत्तियां बिछाकर उनका स्वागत किया था। उसी की याद में पाम संडे पर लोगों ने जिसे जिस पेड़ की डाली व पत्तियां मिली उसने उसी पर जल का छिड़काव कर प्रभु के समक्ष आराधना की।

कैथोलिक समुदाय के चर्च में प्रभु यीशु की आराधना

कैथोलिक समुदाय के चर्च में श्रद्धालुओं ने हाथों में खजूर की डालियां थामकर प्रभु की आराधना की गई। इस दौरान सीमित लोग मौजूद रहे।

गोविंदपुरा सेंट जांस चर्च में रेव्हरेंड अनिल मार्टिन और बेथलहेम चर्च बरखेड़ी में पास्टर अर्जुन सिंह ने प्रार्थना कराई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें