पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गुड फ्राइडे...:प्रभु यीशु के बलिदान को याद कर कोरोना के खात्मे के लिए की प्रार्थना

भोपाल6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चर्च में सिर्फ फादर ने कैंडल जलाकर की आराधना
  • प्रभु यीशु ने मानवता की भलाई के लिए अपना बलिदान दिया था

गुड फ्राइडे पर मसीही समाज के घरों में प्रभु यीशु की अाराधना और कोरोना संक्रमण के खात्मे के लिए विशेष प्रार्थना की गई। चर्च में सिर्फ फादर व पुरोहितों ने कैंडल जलाकर प्रार्थना की। सोशल मीडिया के माध्यम से कैथोलिक समुदाय के अार्च बिशप डाॅ. लियो कार्नेलियो व प्रोटेस्टेंट समाज के रेव्हरेंड डाॅ. अनिल मार्टिन ने यीशु के सात वचनों व उनके संदेश का वाचन किया, जिसे घर-घर में श्रद्धापूर्वक सुना गया। घरों में भी कैंडल जलाकर प्रभु और उनके बलिदान को याद किया। आज ही के दिन प्रभु यीशु ने मानवता की भलाई के लिए अपना बलिदान दिया था।

मसीही समाज के घरों में सुबह से ही प्रभु यीशु की आराधना का सिलसिला प्रारंभ हो गया था। लाॅकडाउन के कारण लोगों ने बिना घरों से निकले ही प्रभु यीशु के प्रेम गीत गाए। कैंडल जलाकर कोरोना के खात्मे के लिए प्रार्थना की गई। लोगों ने धर्माचार्यों के संदेश सुने। यीशु की 7 वाणियों का वाचन भी किया। आर्च बिशप डाॅ. कार्नेलियो ने ऑनलाइन संदेश में कहा कि गुड फ्राइडे प्रभु यीशु के दु:खभोग और उनके बलिदान का दिन है, जो मसीही समाज के लिए वर्ष के सबसे खास दिन माना जाता है।  ंप्रभु के प्रति  कृतज्ञता व्यक्त की जाती है।  क्रूस पर यीशु का बलिदान और उससे उन्हें हुई पीड़ा को याद करने पर  कोरोना वायरस के  संकट से जूझने की हमें शक्ति मिलेगी।

क्रूस में संपूर्ण बनाने की शक्ति

आर्च डायसिस के प्रवक्ता मारिया स्टीफन ने संदेश में कहा- क्रूस में न केवल हमारे पापों को क्षमा करने की शक्ति है, बल्कि इसमें हमें संपूर्ण बनाने की शक्ति भी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें