• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Premchand Guddu returned to Congress after 19 months, took membership with son; Accusation: Congress left Scindia's torture

मध्यप्रदेश की सियासत / 19 माह बाद कांग्रेस में लौटे प्रेमचंद गुड्‌डू, बेटे के साथ ली सदस्यता; आरोप- सिंधिया की प्रताड़ना से छोड़ी थी कांग्रेस

पीसीसी में सदस्यता लेने के बाद अपने विचार व्यक्त करते प्रेमचंद गुड्‌डू। पीसीसी में सदस्यता लेने के बाद अपने विचार व्यक्त करते प्रेमचंद गुड्‌डू।
X
पीसीसी में सदस्यता लेने के बाद अपने विचार व्यक्त करते प्रेमचंद गुड्‌डू।पीसीसी में सदस्यता लेने के बाद अपने विचार व्यक्त करते प्रेमचंद गुड्‌डू।

  • पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्‌डू की 19 माह बाद कांग्रेस में वापसी हो गई
  • उन्होंने बेटे अजीत बोरासी के साथ प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में सदस्यता ली

दैनिक भास्कर

Jun 01, 2020, 05:58 AM IST

भोपाल. आखिरकार पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्‌डू की 19 माह बाद कांग्रेस में वापसी हो गई। रविवार को उन्होंने बेटे अजीत बोरासी के साथ प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में सदस्यता ली। गुड्‌डू ने इसे घर वापसी बताते हुए कहा कि वे पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की प्रताड़ना के कारण ही कांग्रेस छोड़कर गए थे। उन्होंने कहा कि महारानी लक्ष्मीबाई के मामले में मैंने कहा था कि यदि पूर्वजों ने कोई गलती की है, तो वे माफी मांग लें। इसके बाद से वे प्रताड़ित कर रहे थे। 


पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, रामनिवास रावत, जीतू पटवारी, पीसी शर्मा आदि मौजूद थे। सदस्यता लेने के बाद गुड्‌डू ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से भी भेंट की। विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने पर गुड्‌डू भाजपा में शामिल हो गए थे। भाजपा ने घटिया के तत्कालीन विधायक सतीश मालवीय का टिकट काटकर अजीत को प्रत्याशी बनाया था। कांग्रेस के रामलाल मालवीय ने उन्हें हरा दिया था। उसके बाद से ही वे कांग्रेस में वापसी के प्रयास कर रहे थे।  सांवेर में तुलसी सिलावट के खिलाफ कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में एक दावेदार गुड्‌डू भी हैं।

क्यों था वापसी का विरोध
2018 के चुनाव में गुड्‌डू, अजीत की दावेदारी थी। कांग्रेस के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को पता चला कि 2013 में पप्पू बोरासी को आलोट से प्रत्याशी बनाया था। आवेदन जमा करते समय गुड्‌डू ने बी फार्म पर फ्लूड लगाकर अजीत का फाॅर्म भरवा दिया था। इसके बाद राहुल ने दावेदारी खारिज कर दी थी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना