पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रेलवे की निजी ट्रेनें:भोपाल से मुंबई, राजकोट पुणे के लिए चलेंगी निजी ट्रेनें, 20% ज्यादा होगा किराया

भोपाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भोपाल से पुणे, मुंबई, अगरतला अाैर राजकाेट के लिए चार जोड़ी प्राइवेट ट्रेनें चलेंगी। इनका किराया आम ट्रेनों के मुकाबले 20 फीसदी तक ज्यादा होगा। देशभर में 151 रूट पर चलाई जाने वाली कुल 109 ट्रेनों में यह शामिल रहेंगी। इन ट्रेनों के संचालन के लिए रेल मंत्रालय ने टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है, जो अगले साल तक पूरी की जा सकेगी। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव का कहना है कि प्राइवेट पार्टियों को इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध करवाया जाएगा।

जबकि सुविधाएं संबंधित फर्म को यात्रियों को देना होंगी। जो चार जोड़ी ट्रेनें सीधेतौर पर भोपाल को मिलेंगी, यह ट्रेनें भोपाल होकर मुंबई, पुणे, राजकोट व अगरतला के लिए चलाई जाएंगी। रेलवे बोर्ड के अधिकारियों का कहना है कि ट्रेनों के संचालन के लिए कुल 12 क्लस्टर में देशभर को बांटा गया है। उनमें से भोपाल को चंडीगढ़ और प्रयागराज क्लस्टर में शामिल किया गया है। इन क्लस्टर के हिसाब से ही प्राइवेट ट्रेनों का संचालन किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें