• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • PUBG Mobile Game Ban: Congress Demand To Shivraj Singh Chouhan Government In Madhya Pradesh Bhopal

देश में पहले से बैन है पबजी:पबजी गेम युवाओं में हिंसा को बढ़ावा दे रहा है, कांग्रेस ने गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा से गेम को प्रदेश में बैन करने की मांग की

भोपालएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मध्य प्रदेश कांग्रेस ने पबजी गेम को प्रदेश में पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग की है। इसके लिए गृहमंत्री को ज्ञापन दिया है। - Dainik Bhaskar
मध्य प्रदेश कांग्रेस ने पबजी गेम को प्रदेश में पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग की है। इसके लिए गृहमंत्री को ज्ञापन दिया है।
  • आसानी से डाउनलोड कर इस्तेमाल कर रहे हैं युवा
  • भारत सरकार लगा चुकी है पबजी गेम पर प्रतिबंध

देश में चाइनीज मोबाइल गेम पबजी बैन है, लेकिन मध्य प्रदेश में इसे धडल्ले से डाउनलोड कर खेला जा रहा है। अब कांग्रेस ने प्रदेश में पबजी गेम चालू रहने पर भाजपा सरकार पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस ने ऑनलाइन गेम पबजी को मध्य प्रदेश में पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाने की मांग की है। मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस सचिव विक्की खोंगल ने युवाओं में हिंसा को बढ़ावा देने वाले ऑनलाइन गेम पबजी को प्रदेश में पूरी तरह से प्रतिबंधित करने की मांग राज्य शासन से की है।

खोंगल ने जानकारी देते हुए बताया कि भारत सरकार द्वारा प्रतिबंधित ऑनलाइन गेम पबजी जो कि युवाओं में हिंसात्मक प्रवृत्ति को बढ़ावा देने वाला ऑनलाइन गेम है। इसे मध्यप्रदेश में एपीके फाइल के जरिए आसानी से डाउनलोड कर धड़ल्ले से इस्तेमाल किया जा रहा है। राजधानी भोपाल में हाल ही में हुई एक नाबालिग बच्ची के साथ बलात्कार की घटना में भी पबजी गेम की संदिग्ध भूमिका सामने आई थी। खोंगल ने मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा और मध्य प्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ को ज्ञापन देकर पबजी गेम डाउनलोड करने वाली लिंक को ब्लॉक करने एवं पबजी पर पूरी तरह से बैन लगाने की मांग की है।

भोपाल में पबजी खेलते समय दोस्त बने और फिर मासूम से किया गैंगरेप

राजधानी भोपाल से गैंगरेप का मामला सामने आया था। जहां तीन आरोपियों ने 14 वर्षीय नाबालिग से घिनौनी वारदात को अंजाम दिया। अशोका गार्डन थाने के टीआई आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि तीनों आरोपियों से पीड़िता की लॉक डाउन में पबजी गेम के दौरान दोस्ती हुई थी। पीड़िता को सितंबर महीने में तीनों ने बहला फुसलाकर मिलने बुलाया और गैंग रेप की वारदात को अंजाम दिया। इतना ही नहीं नाबालिग का आरोपियों ने अश्लील वीडियो भी बनाया था। आरोपी वीडियो वायरल करने की धमकी देकर मिलने बुलाते थे।

युवाओं ने पबजी खेलने का रास्ता ढूंढा
रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स पबजी गेम की साइट लोडिंग करते हैं। मतलब गेम की APK फाइल को फोन पर डाउनलोड किया जाता है और इसके बाद पबजी मोबाइल को सिंपल इंटरनेट से कनेक्ट कर सकते हैं।इसके बाद यूजर्स आराम से अपने गेम को सर्वर से कनेक्ट कर सकते हैं। साथ ही गेम के अपडेट्स को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके बाद पबजी यूजर्स आराम से गेम का लुत्फ उठा सकते हैं।

बैन के बाद भी कैसे हुआ गेम खेलना संभव

रिपोर्ट के मुताबिक पबजी गेम को बैन के बावजूद भारत में खेलना संभव है, क्योंकि इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स ने अभी तक पूरी तरह से गेम सर्वर के आईपी एड्रेस को फिल्टर नही किया है और ये सर्वर अभी तक ब्लॉक नही है। इस तरीके से खेल की अनुमति देना गैरकानूनी है। भारत ने कई हफ्ते पहले पबजी पर प्रतिबंध लगा दिया था और आईएसपी को निर्देश भेजा था कि वे अपने नेटवर्क पर गेम को ब्लॉक करें। इसके बाद भी पबजी धड़ाधड़ डाउनलोड करके खेला जा रहा है।

खबरें और भी हैं...