पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

स्पेशल ट्रेनों को चलाने की तैयारी:पंजाबमेल, झेलम व काशी महाकाल स्पेशल होंगी शुरू; इसी हफ्ते जारी हो सकता है शेड्यूल

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
संकेतात्मक फोटो
  • इंदौर-भोपाल, ग्वालियर-इंटरसिटी भी होंगी शुरू

रेल मंत्रालय जल्द ही इंदौर-भोपाल, ग्वालियर-भोपाल स्पेशल इंटरसिटी के अलावा पंजाबमेल, झेलम और काशी महाकाल स्पेशल ट्रेनों को चलाने की घोषणा करने वाला है। संभवत: इसी सप्ताह इन ट्रेनों का शेड्यूल भी जारी किया जा सकता है। रेल मंत्रालय ने इन ट्रेनों सहित करीब 11 जोड़ी स्पेशल ट्रेनों को और चलाने की प्रारंभिक अनुमति संबंधित रेलवे जोन को दे दी है। वहां से संबंधित रेल मंडलों को आदेश जारी होते ही इन ट्रेनों का फाइनल शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा।

हाल ही में रेल मंत्रालय ने 40 स्पेशल के अलावा 20 क्लोन ट्रेनों को चलाने की घोषणा की थी, जो पटरी पर आ चुकी हैं। हालांकि क्लोन ट्रेनों का किराया अन्य स्पेशल के मुकाबले 20 फीसदी तक अधिक है।

दशहरे तक 500 होगी संख्या
रेल अधिकारियों के मुताबिक दशहरे तक राजधानी, स्पेशल ट्रेनों और क्लोन को मिलाकर देशभर में चलाई जाने वाली गाड़ियों की संख्या 500 तक की जाना है। इसी को देखते हुए हर रेल मंडल से लगातार प्रस्ताव व विभिन्न दिशाओं की वेटिंग की जानकारी रेलवे बोर्ड पहुंचाई जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें