• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Purchase Of Property In Navratri, Registrar Office Open After 2 Days Holiday, 1155 Registry In 3 Days

भोपाल में 424 रजिस्ट्री:नवरात्रि में प्रापर्टी की खरीद-फरोख्त, 2 दिन की छुट्‌टी के बाद खुले रजिस्ट्रार ऑफिस, 3 दिन में 1163 रजिस्ट्री

भोपाल7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आईएसबीटी स्थित रजिस्ट्रार ऑफिस में रजिस्ट्री कराने के लिए लगी लोगों की भीड़। - Dainik Bhaskar
आईएसबीटी स्थित रजिस्ट्रार ऑफिस में रजिस्ट्री कराने के लिए लगी लोगों की भीड़।

भोपाल में नवरात्रि में प्रापर्टी की जमकर खरीद-फरोख्त चल रही है। 3 दिन में 1163 रजिस्ट्री हो चुकी हैं। 2 दिन की छुट्‌टी के बाद सोमवार को जब शहर के दोनों रजिस्ट्रार ऑफिस खुले तो सुबह से ही लोगों की भीड़ लग गई। शाम तक 424 रजिस्ट्री हुई। सबसे ज्यादा इंदौर में 576 रजिस्ट्री हुई। वहीं, जबलपुर में 234 और ग्वालियर में 279 रजिस्ट्री हुई।

श्राद्ध पक्ष में प्रदेशभर में प्रापर्टी की रजिस्ट्री काफी कम हुई, लेकिन जैसे ही नवरात्रि शुरू हुई, लोग शुभ मुहूर्त देखकर जमीन, मकान और फ्लैट्स की रजिस्ट्री कराने ISBT और परी बाजार स्थित रजिस्ट्रार ऑफिस में पहुंच रहे हैं। शनिवार व रविवार को छुट्टी होने के कारण ऑफिस बंद थे। इस कारण रजिस्ट्री नहीं हो पाई थी। सोमवार सुबह जैसे ही ऑफिस खुले लोगों की भीड़ लगने लगी। लोगों ने पहले से स्लॉट बुक कराकर रजिस्ट्री करवाई।

3 दिन अच्छी संख्या में रजिस्ट्री होने की उम्मीद

रजिस्ट्रार ऑफिसर में अगले 3 दिन में अच्छी संख्या में प्रापर्टी की रजिस्ट्री होने की संभावना है। सप्तमी, अष्ठमी और नवमीं के दिन कई लोग प्रापर्टी की खरीद-फरोख्त करेंगे। इसके लिए स्टाम्प वेंडर के जरिए वे स्लॉट बुक करवा रहे हैं।

प्रदेश में 5114 रजिस्ट्री हुई

सोमवार शाम तक प्रदेशभर में 5114 रजिस्ट्री हुई। इससे सरकार को स्टाम्प ड्यूटी के रूप में 24.94 करोड़ रुपए मिलें। अक्टूबर में अब तक 25 हजार 580 रजिस्ट्री हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...