पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बदलाव:रेलवे अब रनिंग रूम्स में नहीं देगा कंबल व चादर

भोपाल11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेल मंत्रालय का सभी जोन को निर्देश

रेलवे अब अपने रनिंग रूम्स में लिनेन और कंबल का उपयोग बंद करने जा रहा है। कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए रेलवे ने यह निर्णय लिया है। जल्द ही रिटायरिंग रूम्स के लिए भी यह व्यवस्था करने के आदेश जारी होने वाले हैं। रेल मंत्रालय ने इस संबंध में सभी जोन से कहा है कि वे अपने-अपने रेल मंडलों में मौजूद रनिंग रूम्स में इसी महीने से यह व्यवस्था लागू करे।

रेलवे बोर्ड से एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर मैकेनिकल मनीष जैन के अनुसार कंबल व लिनेन नहीं देने की स्थिति में कमरों के अंदर के तापमान को वातावरण की परिस्थितियों के अनुसार मेंटेन किया जाएगा। इतना ही नहीं विंटर सीजन के पहले कमरों के दरवाजों व विंडो को एयर टाइट भी किया जाएगा, जिससे वातावरण को मेंटेन करने में समस्या न हो।

अफसरों के अनुसार रनिंग रूम्स में स्टाफ द्वारा उपयोग किए जाने वाले तकिया कवर व चादर आदि का सैनिटाइजेशन हर दिन किया जाएगा। साथ ही उनके रवाना होने के बाद उपयोग किए गए कवर व चादर की धुलाई आवश्यक रूप से करवाई जाएगी।

यदि रनिंग स्टाफ इन व्यवस्थाओं से संतुष्ट नहीं होता, तो उसे सलाह दी जाती है कि वह अपने साथ कम वजन का कंबल साथ लेकर आएं और रुकें। इस पूरी व्यवस्था का इंस्पेक्शन संबंधित विभाग के इंस्पेक्टर करेंगे और फीडबैक से अपने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करवाएंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें