पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विधायक अकील के शपथ पत्र के साथ लगी याचिका:राजदेव कॉलोनी का मामला अब फिर वक्फ ट्रिब्यूनल में

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विधायक आरिफ अकील (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
विधायक आरिफ अकील (फाइल फोटो)

संघ कार्यालय केशव निडम के सामने स्थित 37 हजार वर्ग फीट जमीन का मामला फिर वक्फ ट्रिब्यूनल में पहुंच गया है। याचिकाकर्ता मो. सुलेमान और मो इमरान ने सिंधी कॉलोनी और काजी कैम्प सहित आसपास की 6.5 एकड़ जमीन को कब्रस्तान बताया है। इस पूरे क्षेत्र में मकान बन गए हैं।

खास बात यह है कि याचिकाकर्ता ने विधायक आरिफ अकील का शपथ पत्र प्रस्तुत किया है। इसमें अकील ने इस पूरे क्षेत्र में कब्रस्तान होने की बात कही है। उन्होंने शपथ पत्र में कहा कि 37 हजार वर्गफीट का कब्जा गैर कानूनी तरीके से राजदेव ट्रस्ट को सौंपा गया। दावा किया कि उन्हें प्रशासन ने स्थल पर जाने से रोका। मो. सुलेमान व मो. इमरान के साथ सुनवाई के लिए कई लोग पहुंचे थे।

इससे सुनवाई के दौरान शोर शराबा हो रहा था। मामले में पक्षकार बनाए गए निजी व्यक्ति श्याम नागवार के अधिवक्ता जगदीश छावानी ने इस पर आपत्ति ली। याचिकाकर्ता ने यथास्थिति बनाने की मांग की। ट्रिब्यूनल ने 23 जनवरी को सुनवाई नियत की है। याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता रफी जुबेरी, जिला प्रशासन की ओर से सरकारी वकील पीएन सिंह, वक्फ बोर्ड की ओर से अधिवक्ता सरबत शरीफ और निगम की ओर से अधिवक्ता एचएल झा उपस्थित हुए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें