पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Rang Gulaal, The Shops Of Pitkhari Opened Somewhere, Then The Police Closed Somewhere, How Would People Say That They Will Discharge The Tradition

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना के बीच होली:रंग गुलाल, पिचकारी की दुकानें कहीं खुली, तो कहीं पुलिस ने कराई बंद, लोग बोले ऐसे कैसे करेंगे परंपरा का निर्वहन

भोपाल2 महीने पहले
गुलमोहर में पुलिस के दुकान हटाने का कहने के बाद महिला और उसकी बेटी सामान रखते हुए। यहां पर पुलिस ने सभी दुकानों को हटा दिया। जबकि दूसरे इलाको में पुलिस के सामने ही रंग गुलाल की दुकानें लगी हुई थी।

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच प्रशासन ने जनता से होली घर पर मनाने की अपील की है। इस बीच रविवार के लॉकडाउन के बाद सोमवार सुबह सड़कों पर इक्का दुक्का लोग ही दिखे। कुछ जगह लोग एक दूसरे को गुलाल लगाते हुए भी दिखे। बाजार में कई जगह रंग गुलाल, किराना, सब्जी, फल, नाश्ते की दुकानें खुली। कई जगह पुलिस ने रंग गुलाल की दुकानों को जबरन बंद करा दिया। इस पर लोगों ने आपत्ति भी की। लोगों का कहना कहा कि सीएम परंपरा का निर्वहन करने की बात कर रहे है। यहां पुलिस जबरन दुकान बंद करा दी।

गुलमोहर मार्केट, सुबह 8.30 बजे

यहां सड़क किनारे रंग-गुलाल की दुकानें लगी है। तभी पुलिस की गाड़ी आती है, जिसमें बैठे अधिकारी तुरंत दुकान हटाने की बात कहकर महिला को फटकार लगाते है। महिला डरे सहमे ग्राहकों से हटने का अनुरोध कर अपना सामान समेटने लगती है। महिला सामान उठाते हुए कहती है सभी लोग घर में होली मना सकते है। अब पुलिस दुकान बंद करा रही है। रंग खरीदने आए लोग कहते है कि मुख्यमंत्री त्योहारों पर परंपरा का निर्वहन करने की बात कर रहे है, लेकिन यहां पुलिस जबरदस्ती कर दुकान बंद करा रही है। वहीं, दुकान बंद कराने के मामले में पूछने पर पुलिस अधिकारी कहते है कि हमें वरिष्ठ अधिकारियों से आदेश है।

गुलमोहर मार्केट में रंग गुलाल खरीदने के लिए दुकान पर लगी भीड़
गुलमोहर मार्केट में रंग गुलाल खरीदने के लिए दुकान पर लगी भीड़

11 नंबर मार्केट, सुबह 8.50 बजे

मुख्य सड़क को पुलिस ने बेरिकेडिंग कर बंद कर दिया है। यहां मार्केट में रंग गुलाल, पिचकारी के साथ ही सब्जी, किराना दुकानें खुली हुई है। दुकानों पर लोगों की भीड़ है। प्रशासन की अपील के बावजूद यहां पर कई लोगों ने ना तो मास्क लगाया है और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे है। कैमरा देखकर एक दुकानदार दूसरे को मास्क पहनने के लिए कहता है। फिर ग्राहकों को भी मास्क पहनने के लिए टोकता है। इसके जवाब में ग्राहक कहता है कि मैं सो रहा था। बच्चे सुबह-सुबह उठा लाए। इसलिए भूल गया।

11 नंबर मार्केट में रंग गुलाल की दुकान पर बिना मास्क पहने लोग पहुंचे।
11 नंबर मार्केट में रंग गुलाल की दुकान पर बिना मास्क पहने लोग पहुंचे।

10 नंबर मार्केट, 9.10 बजे

मार्केट में पूजा-सामग्री की दुकान को छोड़कर सभी दुकानें बंद है। दुकानों के सामने कुछ लोग टेबल लगाकर रंग-गुलाल लेकर बैठे है। कुछ लोग खरीदारी कर रहे है। तिराहे पर बेरिकेडिंग की हुई है। यहां पर इक्का दुक्का ही लोग सड़क पर दिख रहे थे।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

और पढ़ें