पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Breaking Bhopal Reached The Roof Of The Two storey Building In Front Of The Police; Hanged On The Roof, More Than 6 People Kept Pulling It, People Made A Video And Said Jump Off

भोपाल में दामाद का हंगामा:पुलिस के सामने दोमंजिला बिल्डिंग की छत से लटका युवक और कूदने की धमकी दी; नीचे खड़े लोगों ने वीडियो बनाया और बोले- धमकी क्यों देता... कूद जा...

भोपाल9 दिन पहले
पुलिस और ससुर को डराने के लिए महेंद्र छत की मुंड़ेर पर चढ़ गया, लेकिन पुलिस और परिजन ने उसे पकड़ लिया।
  • युवक ने रिटायर्ड फौजी की बेटी से लव मैरिज की, अब घर जमाई बनने की बात कह रहा
  • लड़की के पिता ने कहा- बेटी से अब मेरा कोई नाता नहीं, वह अपनी मर्जी से जो चाहे करें

भोपाल के बैरागढ़ चीचली में रिटायर्ड फौजी की बेटी से लव मैरिज करने वाला लड़का ससुर को डराने के लिए दोमंजिला बिल्डिंग की छत की मुंडेर पर चढ़ गया। वह कूदने की धमकी देने लगा। इसी दौरान वह छत से लटक गया। उसे बचाने के लिए पुलिस और परिवार के 6 से ज्यादा लोग हाथ-पैर पकड़कर उसे खींचते रहे। इसका वीडियो बनाकर उसे कूदने के लिए भी कहा गया। यह ड्रामा करीब 1 घंटे तक चलता रहा। इस दौरान पुलिस भी वहां मौजूद रही, लेकिन वह किसी की सुनने को तैयार नहीं था। दोनों पक्षों ने एक दूसरे से जमकर गाली-गलौज भी की।

महेंद्र ने घर के सामने परिजन, पुलिस और लोगों का विरोध किया।
महेंद्र ने घर के सामने परिजन, पुलिस और लोगों का विरोध किया।

जानकारी के अनुसार, बैरागढ़ चीचली में रहने वाले एक रिटायर्ड फौजी ने अगस्त में अपनी बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। करीब तीन-चार दिन बाद उनकी 26 साल की बेटी एक युवक के साथ बैरागढ़ थाने पहुंची। उसने पुलिस को लिखकर दिया कि वह बालिग है और अपनी मर्जी की मालिक है। वह इसी लड़के के साथ रहना चाहती है। परिजन को पुलिस से इसकी सूचना मिली, जिसके बाद पिता ने बेटी से नाता तोड़ लिया।

एक ही मोहल्ले में रहते हैं
दोनों परिवार एक ही मोहल्ले में रहते हैं। रिटायर्ड फौजी के दोस्त राजेश ने आरोप लगाया कि इसके बाद उनका दामाद महेंद्र उन्हें परेशान करने लगा। वह उनकी संपत्ति में हिस्सा चाहता है। ऐसे में आरोपी का आए-दिन परेशान करना, हंगामा करना और गाली-गलौज करना काम बन गया। इसी से परेशान होकर दो दिन पहले बैरागढ़ थाने में उसके खिलाफ एफआईआर भी कराई थी। पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। रविवार सुबह वह फिर हंगामा करने लगा। जब हम सब लोग उसके यहां पहुंचे तो वह डराने के लिए छत पर चढ़ गया और वहां से कूदने का नाटक करने लगा। इस दौरान उसकी घर की महिलाएं पुलिस और मुझ पर आरोप लगाते रहे।

महेंद्र के छत पर चढ़ने के बाद लोगों ने उसका वीडियो बनाया।
महेंद्र के छत पर चढ़ने के बाद लोगों ने उसका वीडियो बनाया।

लोग कह रहे थे- चल कूद जा...
इधर, महेंद्र छत पर चढ़कर कूदने की धमकी दे रहा था, दूसरी तरफ नीचे खड़े कुछ लोग उसका वीडियो बना रहे थे। इसमें से एक व्यक्ति उससे गाली-गलौज करते हुए कूद जाने के लिए कहता रहा। लोगों का कहना था- तू तो डरपोक है। कूद नहीं सकता। बस, नाटक करता रहता है। उन्होंने महेंद्र के परिजन पर भी उसके खिलाफ झूठे केस दर्ज कराने के आरोप लगाए।

पुलिस दोनों पक्षों को समझाती रहे
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। हालांकि पुलिस से ज्यादा लोगों की संख्या थी। ऐसे में पुलिसकर्मी दोनों पक्षों को समझाने-बुझाने में लगे रहे, लेकिन कोई उनकी सुनने को तैयार नहीं था। दोनों ही पक्ष एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहे। बाद में मौके पर पहुंची एसडीओपी बैरागढ़ ने दोनों पक्षों को समझाइश दी और समझौता कर मामले को रफा-दफा कराया।

यह भी आरोप
राजेश ने बताया कि उनका रिटायर्ड फौजियों की मदद के लिए ग्रुप है। इलाके में रिटायर्ड फौजी बड़ी संख्या में रहते हैं। यहीं पर रहने वाले बेरोजगार आवारा लड़के लड़कियों को प्रेम जाल में फंसाकर उनसे शादी कर लेते हैं। उसके बाद वे रिटायर्ड फौजी पर उनकी संपत्ति देने का दबाव बनाने लगते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें