सरकार बोली- रेमडेसिविर के लिए रेडक्रॉस में राशि जमा करें:रेडक्रॉस ने कहा- हमें इंजेक्शन को लेकर ऐसा कोई आदेश नहीं मिला है

भोपाल6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सरकार का एक फरमान निजी अस्पताल और रेडक्रॉस अस्पताल के लिए बीच असमंजस का कारण बन गया है। 25 अप्रैल 2021 को जनसंपर्क विभाग की तरफ से प्रेस नोट जारी करके बताया गया था कि 30 अप्रैल तक रेमडेसिविर इंजेक्शन के 95 हजार डाेज मप्र काे मिलेंगे। इनमें से सरकारी अस्पताल और सरकार द्वारा अनुबंधित किए गए वे निजी अस्पताल जहां कोविड सेंटर बनाए गए हैं, उन्हें ये इंजेक्शन नि:शुल्क दिए जाएंगे।

जबकि गैर अनुबंधित सभी निजी अस्पतालों को 1568 रुपए रेडक्रॉस अस्पताल में जमा करने हाेंगे। अब निजी अस्पताल वाले रेडक्रॉस अस्पताल में कॉल करके पूछ रहे हैं कि उन्हें राशि कब जमा करनी है ताे उन्हें जवाब मिल रहा है कि ऐसा कोई आदेश अब तक नहीं मिला है। सही स्थिति जानने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान से बात की तो उन्होंने बताया कि इस बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है।
प्रदेशभर से आ रहे हैं फोन
इस बारे में रेडक्रॉस के चेयरमेन आशुतोष पुरोहित से बात की तो उन्होंने बताया कि उनके यहां प्रदेश भर से निजी अस्पतालों के फोन जरूर आ रहे हैं, लेकिन उन्हें भी अब ऐसा काेई आदेश नहीं मिला है।

खबरें और भी हैं...