कॉर्पोरेट प्लस:धनतेरस के लिए ‘‘काश्यम कलेक्शन” के साथ रिलायंस ज्वेल्स ने शुरुआत की

मुंबई12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
काश्यम कलेक्शन बनारस की समृद्ध विरासत, परंपरा और आस्था को दर्शाने वाली कला एवं संस्कृति, मंदिरों और वास्तुकला से प्रेरित है। - Dainik Bhaskar
काश्यम कलेक्शन बनारस की समृद्ध विरासत, परंपरा और आस्था को दर्शाने वाली कला एवं संस्कृति, मंदिरों और वास्तुकला से प्रेरित है।

भारत के सबसे भरोसेमंद ज्वैलरी ब्रांडों में से एक, रिलायंस ज्वेल्स ने इस बार त्योहारों के मौसम की शानदार तरीके से शुरुआत करते हुए उम्दा आभूषणों के बेमिसाल कलेक्शन, ‘‘काश्यम’’ को लॉन्च किया है। यह कलेक्शन बनारस की समृद्ध विरासत, परंपरा और आस्था को दर्शाने वाली कला एवं संस्कृति, मंदिरों और वास्तुकला से प्रेरित है।

ग्राहकों को काशी विश्वनाथ, दुर्गा कुंड मंदिर, रत्नेश महादेव मंदिर एवं बौद्ध मंदिर, रामनगर किला, तुलसी घाट और जंतर-मंतर की कला के विभिन्न स्वरूपों के साथ-साथ बनारसी साड़ी, गंगा आरती, गंगा घाट तथा गुलाबी मीनाकारी एवं नक्काशी की जीवंत एवं अत्यंत मनमोहक कला पर आधारित विभिन्न प्रकार के अलंकृत डिजाइन और शानदार ढंग से तैयार किए गए आभूषणों में से अपने पसंदीदा गहनों को चुनने का अवसर मिलता है।

पीएनबी द्वारा कोविड-19 के बचाव के लिए मेडिकल उपकरणों का सहयोग

पंजाब नैशनल बैंक द्वारा समय-समय पर समाज के प्रति अपने दायित्वों के निर्वहन के उद्देश्य से वर्ष भर विभिन्न सीएसआर (कॉर्पोरेट सामाजिक दायित्व) गतिविधियां आयोजित की जाती हैं। पीएनबी द्वारा संजय गांधी मैमोरियल अस्पताल, मंगोलपुरी, दिल्ली को लगभग 10.00 लाख रुपए की राशि के 18 कार्डिएक मॉनिटर भेंट किए गए। इस अवसर पर बैंक की ओर से अंचल कार्यालय, दिल्ली के अंचल प्रमुख विनोद कुमार, मण्डल कार्यालय उत्तरी दिल्ली के मण्डल प्रमुख दीपक शर्मा, उप मण्डल प्रमुख अनिल आहलुवालिया भी उपस्थित रहे।

सरकार ने पीएफसी को “महारत्न” का दर्जा दिया

भारत सरकार ने पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन लि. (पीएफसी) को प्रतिष्ठित ‘महारत्न’ का दर्जा दिया, इस प्रकार पीएफसी को अधिक परिचालन और वित्तीय स्वायत्तता प्रदान की। वित्त मंत्रालय के तहत सार्वजनिक उद्यम विभाग की ओर से इस आशय का आदेश जारी किया गया।

1986 में स्थापित, पीएफसी आज सबसे बड़ी इंफ्रास्ट्रक्चर फाइनेंस कंपनी है, जो विशेष रूप से विद्युत मंत्रालय के प्रशासनिक नियंत्रण के तहत विद्युत क्षेत्र को समर्पित है। पीएफसी को ‘महारत्न’ का दर्जा देने से वित्तीय निर्णय लेने के दौरान पीएफसी बोर्ड को अधिक अधिकार मिलेंगे। केंद्रीय विद्युत और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री, आर.के. सिंह ने पीएफसी को बधाई दी।

बिग बाजार के साथ बिग शॉपिंग का आनंद लें

भारत का सबसे लोकप्रिय डिपार्टमेंटल स्टोर बिग बाजार अपने ग्राहकों को एक किफायती और विविध खरीदारी का मौका देने के लिए हर घर की जरूरतों को पूरा करने का वादा करता है। फैशन, घर की ज़रूरतों, इलेक्ट्रॉनिक्स या लगेज से लेकर, बिग बाज़ार सभी की रोज़मर्रा की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन है।

13 अक्टूबर, 2021 से ग्राहक अपने नजदीकी बिग बाजार स्टोर पर जा सकते हैं और बड़ी छूट पर कुछ भी और सब कुछ खरीद सकते हैं और कई डिस्काउंट का लाभ ले सकते हैं। पवन सारदा, सीएमओ – डिजिटल, मार्केटिंग और ई-कॉमर्स, फ्यूचर ग्रुप ने कहा कि बिग बाजार ने पिछले 21 वर्षों से हमेशा हमारे ग्राहकों के फायदे के लिए सोचा है और आने वाले समय में भी ऐसा ही रहेगा।

रिलायंस फाउंडेशन ने अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया

रिलायंस फाउंडेशन की एक पहल, हर सर्कल संस्थान ने 11 अक्टूबर को अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया। यह दिवस उस 51 वर्षीय कालबेलिया डांसर को समर्पित है जो प्रतिभा और प्रेरणा का पावरहाउस गुलाबो सपेरा है। उसे जन्म के तुरंत बाद उसके समुदाय की महिलाओं ने जिंदा दफना दिया था और पांच घंटे बाद उसकी मां और उसकी चाची ने उसे बचाया था।

आज वे विश्व प्रसिद्ध लोक कलाकार, शिक्षिका और महिला अधिकार कार्यकर्ता हैं। उन्होंने वर्ष 2016 में चौथा सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार, पद्म श्री सहित कई पुरस्कार जीते हैं। इस अवसर पर रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन और हर सर्कल की संस्थापक, नीता मुकेश अंबानी ने कहा कि मुझे महिलाओं को आगे बढ़ते हुए देखकर बड़ी खुशी होती है।

अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर मेरी इच्छा है कि सभी युवतियों को समाज में उनका सही स्थान मिले। हमें उन्हें सशक्त बनाना चाहिए, जिससे कि वह अपने सपने साकार कर सके। मुझे खुशी है कि छह महीने की छोटी सी अवधि में, हर सर्कल ने भाईचारे और एकजुटता का डिजिटल आंदोलन चलाया है। हमारे प्रोग्राम पूरे भारत में चल रहे है हम दूर-दराज की महिलाओं के साथ काम करते हैं - उनके सपनों को पूरा करते हैं और उनकी सफलता में अपना योगदान देते है।