पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

4-5 अप्रैल के बाद झुलसाएगी गर्मी:MP में दो-तीन दिन राहत के आसार, फिर चढ़ेगा पारा; 42.2 डिग्री सेल्सियस के साथ खरगोन सबसे गर्म

भोपाल3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल में अगले दो से तीन दिन गर्मी से थोड़ी राहत मिलने के आसार है। इसके बाद 4 से 5 अप्रैल को फिर तापमान में बढ़ोतरी होने का अनुमान है। - Dainik Bhaskar
भोपाल में अगले दो से तीन दिन गर्मी से थोड़ी राहत मिलने के आसार है। इसके बाद 4 से 5 अप्रैल को फिर तापमान में बढ़ोतरी होने का अनुमान है।
  • मौसम विभाग ने कुछ जगहों पर लू चलने की संभावना भी जताई
  • भोपाल में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के पार निकला

मध्यप्रदेश में मार्च से ही गर्मी के तेवर तीखे हो गए हैं। तीन दिन से गर्म हवाएं चलने से लोग परेशान हैं। मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिन गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की संभावना जताई है। हालांकि 4 और 5 अप्रैल से फिर तापमान में बढ़ोतरी होने की बात कही है।

मौसम विभाग ने प्रदेश में कुछ जगह पर लू चलने की संभावना जताई थी। हालांकि इसका असर मंगलवार को कुछ कम दिखा। मौसम वैज्ञानिक पीके शाह ने बताया कि हवा की रफ्तार 30 किमी प्रति घंटा चलने से गर्म हवाओं से राहत मिली है। इससे राजस्थान में भी तापमान में गिरावट आई है। इसके चलते अगले दो से तीन दिन प्रदेश में गर्मी से राहत मिलेगी। इसके बाद फिर 4 से 5 अप्रैल से तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि बुधवार को कई जगह धुंध और नमी के कारण भी तापमान में हल्की गिरावट रिकॉर्ड हुई है।

खरगोन में 42.2 डिग्री तक पहुंचा अधिकतम तापमान

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को खरगोन में अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं, बुधवार को न्यूनतम तापमान मंडला में 16 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

भोपाल में अधिकतम तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्यिसय, इंदौर में अधिकतम तापमान 38.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 21.4 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर में अधिकतम तापमान 40.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस, जबलपुर में अधिकतम तापमान 39.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

खबरें और भी हैं...