• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Bhopal Coronavirus Outbreak Lockdown Live Corona Virus Cases in MP Bhopal Indore Ujjain Gwalior Khajuraho (COVID 19) Cases Death Toll Latest News and Updates

अशोकनगर / जयपुर से आए युवक की रिपोर्ट निगेटिव, कोटा से आई किशोरी को संदिग्ध मानकर भेजा अस्पताल; मास्क और हाथ में सेनेटाइजर लेकर निकाली शव यात्रा

शव यात्रा में हाथ में सेनेटाइजर और मुंह मास्क लगाकर चले मृतक के परीजन। शव यात्रा में हाथ में सेनेटाइजर और मुंह मास्क लगाकर चले मृतक के परीजन।
X
शव यात्रा में हाथ में सेनेटाइजर और मुंह मास्क लगाकर चले मृतक के परीजन।शव यात्रा में हाथ में सेनेटाइजर और मुंह मास्क लगाकर चले मृतक के परीजन।

  • शव यात्रा में मुंह पर मास्क और हाथ में सेनेटाइजर लेकर चले लोग
  • नौ लोगों को कोरोनावायरस संदिग्ध मान कराया गया है अस्पताल में भर्ती

दैनिक भास्कर

Mar 27, 2020, 01:59 AM IST


अशोकनगर. शहर में जयपुर से आए जिस युवक को संदिग्ध मानकर सेंपल टेस्ट के लिए भेजा था उसकी रिपोर्ट निगेटिव निकली। मंगलवार को देवखेड़ी गांव से आए युवक का सैंपल टेस्ट के लिए भेजा है जबकि बुधवार को मुंगावली के बाड़ोली निवासी कोटा से आई युवती को संदिग्ध मानकर जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। जिले में कोरोना वायरस से संदिग्ध अभी तक 9 मरीजों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है। इसमें से 5 लोगों को स्वास्थ्य परीक्षण के बाद वापस भेज दिया था जबकि जयपुर के होटल में काम करने वाले शिशुपाल को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर उसका सेंपल 22 मार्च को भेजा गया था। अब जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आने से प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे ने राहत की सांस ली। 

वहीं बुधवार को मुंगावली अस्पताल में बाड़ौली निवासी एक 16 वर्षीय किशोरी को उसके चाचा तबियत बिगड़ने पर अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉ योगेंद्र सिंह ने खांसी और सांस लेने में तकलीफ आने पर किशोरी को प्राथमिक इलाज के बाद जिला अस्पताल रैफर किया। डा. सिंह ने बताया कि किशोरी को कोरोना संक्रमित होने की आशंका से जिला अस्पताल भेजा गया है। जिसको जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। 

शव यात्रा में मुंह पर मास्क और हाथ में सेनेटाइजर लेकर चले लोग

बुधवार को निकली अंतिम यात्रा में शामिल 20 लोग मुंह पर मास्क और हाथ में सेनेटाइजर लेकर शामिल हुए। जिसका यात्रा के दौरान तीन बार उपयोग लोगों ने किया।  ज्वैलर्स अंकित बड़कुल की दादी श्रीमती बाई का 93 साल की उम्र में निधन हो गया। बुधवार को निधन के बाद उनकी अंतिम यात्रा निकाली गई। अंतिम यात्रा में शामिल आशीष बजरंगी, अभिषेक मोदी ने बताया कि शासन की एडवाइजरी का पूरा पालन किया गया था। 

21 को 10 लोगों के साथ आई थी युवती
जिस युवती को जिला अस्पताल भेजा गया है उसकी हिस्ट्री बताते हुए स्थानीय चिकित्सक ने बताया कि 21 मार्च को युवती कोटा से 10 लोगों के साथ गांव आई थी। इस दौरान सभी ने यात्रा बसों के माध्यम से की थी। इसके अलावा चंदेरी से आए एक मरीज को भी आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

हमारी लापरवाही पूरे शहर को डाल सकती है खतरे में
शहर में कई लोग ऐसे हैं जो दूसरे प्रांतों से आए हैं जहां पर कोरोना पॉजीटिव के केस कई निकल चुके हैं। इसके बाद भी परिजनों द्वारा इनके आने की जानकारी न तो स्वास्थ्य विभाग को दी और न ही इनकी स्क्रीनिंग कराई गई। परिजनों की इस लापरवाही के चलते आसपास रहने वाले लोगों में भय का वातावरण बना हुआ है। लोग इस मामले की शिकायत दिए गए नंबरों पर कर भी रहे हैं लेकिन जो नंबर है वह 104 और 181 हैं जहां स्थानीय स्तर पर शिकायत करने के लिए कहा जाता है। 

घर जाने के लिए गुना से पैदल ही अशोकनगर पहुंचा युवक
इंदौर के होटल में काम करने वाला सागर निवासी युवक पुष्पेंद्र यादव पिता बलराम यादव इंदौर से ट्रक से बुधवार की सुबह गुना पहुंचा। जहां कोई साधन नहीं मिलने पर युवक 6 घंटे तक पैदल चलकर अशोकनगर पहुंचा। इसके बाद स्थानीय लोगों द्वारा भोजन पैकेट लेने के बाद पैदल सागर की तरफ चला गया। 

एक कॉलोनी में बाहरी लोगों का किया प्रवेश बंद
शहर की बसंत बिहार कॉलोनी में स्थानीय रहवासियों ने जागरुकता का परिचय देते हुए 21 दिनों के लिए कॉलोनी का प्रमुख गेट बांस और बल्लियों से बंद कर दिया है। वहीं प्रत्येक घर के बाहर नोटिस चस्पा किया है कि बाहर से आने वाले व्यक्ति का आना-जाना पूरी तरह से प्रतिबंधित है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना