पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Reservation Counter Starts After 58 Days, Only 125 Tickets Booked, 31 Tickets Made Up Of Delhi

कोरोना का असर:रिजर्वेशन काउंटर 58 दिन बाद शुरू, बुक हुए सिर्फ 125 टिकट, सबसे ज्यादा 31 टिकट दिल्ली के बने

भोपाल4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शाम की ट्रेन, सुबह से इंतजार
  • भोपाल और हबीबगंज रेलवे स्टेशनों पर 25 मार्च से बंद हुए रिजर्वेशन ऑफिस शुक्रवार को 58 दिन बाद फिर खुले
  • पहले दिन शाम 6 बजे तक दोनों स्टेशनों पर कुल मिलाकर सिर्फ 125 टिकट ही बुक हुए, सबसे ज्यादा दिल्ली के लिए

भोपाल और हबीबगंज रेलवे स्टेशनों पर 25 मार्च से बंद हुए रिजर्वेशन ऑफिस शुक्रवार को 58 दिन बाद फिर खुले। हालांकि पहले दिन शाम 6 बजे तक दोनों स्टेशनों पर कुल मिलाकर सिर्फ 125 टिकट ही बुक हुए। सबसे ज्यादा 31 टिकट दिल्ली के लिए, जबकि दूसरे नंबर पर 19 टिकट जबलपुर के लिए बुक किए गए। गोरखपुर के लिए 16 और मुंबई सीएसटी के लिए सिर्फ 12 टिकट बुक हुए। रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि अधिकांश लोग ऑनलाइन टिकट बुक करा चुके हैं इसलिए विंडो टिकट के लिए फीका रिस्पॉन्स रहा।   शुक्रवार को भोपाल के रिजर्वेशन ऑफिस से कुल 74 और हबीबगंज से कुल 51 टिकट बुक किए गए। भोपाल एक्सप्रेस से हजरत  निजामुद्दीन के लिए 14 जबकि गोवा एक्सप्रेस से दिल्ली के लिए 17 टिकट लिए गए। 19 टिकट जनशताब्दी एक्सप्रेस से जबलपुर के लिए बुक हुए।

शाम की ट्रेन, सुबह से इंतजार

इधर सिक्किम, मणिपुर, आसाम जाने वाले 400 यात्रियों के लिए हबीबगंज स्टेशन पर खाने-पीने का इंतजाम था। गाेवा से मणिपुर जाने वाली यह ट्रेन शाम पांच बजे आने वाली थी लेकिन अधिकतर यात्री सुबह से ही स्टेशन पहुंच गए थे। ये प्रदेश के विभिन्न जिलों से यहां पहुंचे थे।

दो घंटे तक भौरी स्टेशन पर खड़ी रही ट्रेन

अहमदाबाद से बिहार के लिए जा रही ट्रेन संत हिरदाराम नगर स्टेशन से कुछ पहले स्थित भौरी स्टेशन पर दो घंटे तक खड़ी रही। इससे यात्री भूख-प्यास से परेशान होने लगे। जिला प्रशासन को जानकारी मिलने पर कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने तहसीलदार को व्यवस्था के निर्देश दिए। ट्रेन को संत हिरदाराम नगर स्टेशन लाया गया और जनता के सहयोग से यात्रियों को केले, पानी, भोजन और चाय की व्यवस्था की गई।

एफओबी रेनोवेशन

ट्रेन संचालन शुरू होने को देखते हुए भोपाल स्टेशन पर पुराने एफओबी के टाइल्स उखाड़कर नए सिरे से रेनोवेशन किया जा रहा है। इसके पूर्व सभी रैंप को मजबूत करने का काम पूरा कर लिया है।

कुर्सियां बढ़ेंगी 

यात्रियों के लिए प्लेटफॉर्म नंबर-1 के बाहर स्थित शेड के नीचे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कुर्सियां बढ़ाई जाएंगी। यात्री दूर-दूर बैठ सकें, उसके इंतजाम भी किए जा रहे हैं।

फूड स्टॉल्स 

रेल प्रशासन चाहता है कि एक साथ सारे फूड स्टॉल्स खोलने की बजाय इन्हें धीरे-धीरे शुरू किया जाए। इसके लिए भी रेल मंडल का कमर्शियल विभाग प्लानिंग कर रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें