पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भोपाल स्टेशन:सफाई की रैंकिंग में सुधार के लिए एंट्री पर बनवाई सड़क

भोपाल9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिछले साल 611 स्टेशनों में से 335वां स्थान मिला था

भोपाल रेलवे स्टेशन की साफ-सफाई की रैंक में सुधार के लिए पार्किंग की फ्लोरिंग से लेकर दोनों एंट्री गेट पर सड़क का निर्माण तक करवाया गया है। एक नंबर प्लेटफॉर्म की ओर स्थित पार्किंग में टॉयलेट भी बनवा दिए गए हैं। स्टेशन डायरेक्टर एसके प्रसाद का दावा है कि 40 फीसदी कर्मचारियों को कम करने के बाद भी बेहतर सफाई करवाई जा रही है।

उनका कहना है कि इस बार साफ-सफाई की रैंक में सुधार की पूरी उम्मीद है। सर्वेक्षण इसी माह के अंत या दिसंबर के पहले सप्ताह में होने की उम्मीद है। पिछले साल हुए स्वच्छता सर्वेक्षण में भोपाल स्टेशन को देश के 611 स्टेशनों में से 335वां स्थान मिला था। जबकि हबीबगंज का स्थान 391वां आया था। हालांकि हबीबगंज स्टेशन पर चल रहे निर्माण कार्य चल रहा है। ऐसे में यहां रैंकिंग में सुधार की गुंजाइश कम ही है।

60 कर्मचारी कर रहे काम
अभी 60 कर्मचारी भोपाल स्टेशन की साफ-सफाई व्यवस्था संभाल रहे हैं। यात्रियों व ट्रेनों की कमी के चलते कर्मचारियों की यह कमी की गई है। पहले 105 कर्मचारी साफ-सफाई की व्यवस्था संभालते थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें