राजधानी में बढ़ती जालसाजी:पैर रगड़कर आग जलाई फिर तंत्र-मंत्र की दहशत दिखा ठग लिए 35 हजार

भोपाल15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजधानी में बढ़ती जालसाजों की बेखौफी के बीच बीयू के छात्र से तीन युवकों ने 35 हजार रुपए ठग लिए। जालसाजों में से एक ने छात्र को अपने पैर रगड़कर आग जलती दिखाई और तंत्र-मंत्र का डर बताने लगे। बोले-तुम्हारी जेब में जो कुछ भी है दे दो और आंख बंदकर 20 कदम चलो, तुम्हें भगवान के दर्शन होंगे।

बहकावे में आए छात्र ने ठीक वैसा ही किया और बाद में मुड़कर देखा तो तीनों जा चुके थे। बागसेवनिया पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर तीनों की तलाश शुरू कर दी है। चार दिन पहले शाहजहांनाबाद में भी माता-पिता को विपत्ति का डर दिखाकर नाबालिग से जेवर ठग लिए गए थे।

इस बार ये ठगी मूलत: अलीराजपुर निवासी अखिलेश रावत के साथ हुई है। अखिलेश यहां कोतवाली क्षेत्र निवासी अपने रिश्तेदार के यहां रहकर पढ़ाई करते हैं। पुलिस के मुताबिक मंगलवार शाम करीब बजे अखिलेश बीयू से निकलकर एक प्रोफेसर के पास छात्रवृत्ति के 35 हजार रुपए जमा करने के जा रहे थे।

15 मिनट बाद वह राष्ट्रीय संस्कृत संस्थानम के पास पहुंचे, तभी एक युवक ने उनसे एक पता पूछा। अखिलेश ने इनकार किया तो एक-एक कर जालसाज के दो साथी भी वहां आ गए। तीसरे जालसाज ने पहले को देखकर कहा कि मैं आपको जानता हूं। आप तो बहुत सिद्ध व्यक्ति हैं।

ये सुनते ही पहले युवक ने अपने पैरों को आपस में रगड़कर आग जला दी। फिर अखिलेश से कहा कि जेब में जो कुछ हो, वह निकालकर हाथ में रख दो। अखिलेश ने 35 हजार रुपए निकालकर जालसाज के हाथ में रख दिए। बाद में तीनों जालसाज फरार हो चुके थे।

खबरें और भी हैं...