• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Said Shivraj Got Rid Of The Sick Image Of MP And Did Commendable Work In The Direction Of Helping The Farmers.

पीएम मोदी ने की सीएम शिवराज की तारीफ:कहा- शिवराज ने मप्र को बीमारू छवि से मुक्ति दिलाई और किसानों को मदद पहुंचाने की दिशा में सराहनीय काम किया

भोपाल/नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पीएम मोदी ने सीएम के काम को सराहनीय बताया - Dainik Bhaskar
पीएम मोदी ने सीएम के काम को सराहनीय बताया
  • कोरोना 100 साल की सबसे बड़ी आपदा, 80 करोड़ लोगों को दिया मुफ्त राशन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से मध्य प्रदेश में ‘पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना’ के लाभार्थियों से संवाद किया। उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्यप्रदेश बीमारू राज्य की पहचान से मुक्त हुआ है। प्रधानमंत्री ने कहा, मप्र सरकार ने किसानों को मदद पहुंचाने की दिशा में सराहनीय काम किया है। किसानों ने रिकाॅर्ड उत्पादन किया और शासन ने एमएसपी पर रिकाॅर्ड खरीद की व्यवस्था की। उन्होंने कहा, पहले मप्र में बड़े-बड़े घोटालों की खबरें आती थीं। आज यहां के शहर स्वच्छता के नए कीर्तिमान गढ़ रहे हैं।

पीमए ने कहा, भारत ने सौ साल की सबसे भयंकर महामारी से निपटने की रणनीति में गरीबों को प्राथमिकता दी। पहले दिन से गरीबों के भोजन और रोजगार के बारे में सोचा। उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर रोकने के लिए मिलकर काम करने की बात कही। पीएम ने मप्र की बाढ़ का जिक्र किया और कहा, मुख्यमंत्री और उनकी टीम राहत कार्य में लगी है। पीएम ने गरीब कल्याण अन्न योजना के हितग्राहियों से वर्चुअली संवाद भी किया।

मप्र में 5 करोड़ लोगों को नि:शुल्क राशन

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, कोरोना महामारी की पहली और दूसरी लहर के बीच मप्र में पांच करोड़ और देश में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दिया गया। पहली बार सात अगस्त को अन्न उत्सव मनाया गया। उपभोक्ताओं को पीएम और सीएम के फोटो छपे झोले बांटे गए हैं। हर बार उपभोक्ता इसी में राशन लेने के लिए आएंगे। अन्न उत्सव के तहत शहर की अधिकतर पीडीएस दुकानों पर टीवी स्क्रीन लगाकर पीएम मोदी और सीएम शिवराज सिंह का वर्चुअल वीडियो लाइव दिखाया गया। पीएम मोदी ने मध्यप्रदेश में ग्वालियर-चंबल संभाग में आई बाढ़ पर चिंता जताई और हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया।

मोदी ने मप्र के 4 लोगों से बात की

ओलिंपिक में बेटियों ने कमाल कर दिया, आप भी बच्चों को पढ़ाएंगे तो वे बड़ा करके दिखाएंगे

प्रधानमंत्री मोदी ने मप्र के 4 लोगों से बात की। उन्होंने होशंगाबाद में दुकान चलाने वाली माया उईके से कहा- ओलिंपिक में हॉकी में बेटियों ने कमाल कर दिया। इनमें से कई बेटियां गरीब परिवार से थीं, लेकिन पढ़ीं और आगे बढ़ीं। आप भी बच्चों को पढ़ाएंगे तो वे बड़ा करके दिखाएंगे।

मप्र ने सबसे ज्यादा खरीदी केंद्र बनाए
17 लाख किसानों से गेहूं खरीदा और उनके खाते में 25 हजार करोड़ रुपए सीधे पहुंचाए

मोदी ने कहा कि मप्र में 17 लाख से ज्यादा किसानों से गेहूं खरीदा और उनके खाते में 25 हजार करोड़ रुपए सीधे पहुंचाए गए। राज्य सरकार ने किसानों की मदद पहुंचाने की दिशा में सराहनीय कार्य किया। प्रदेश में किसानों ने रिकार्ड उत्पादन किया और सरकार ने एमएसपी पर रिकार्ड मात्रा में खरीद की व्यवस्था भी की। मप्र में गेहूं की खरीद के लिए देश में सबसे अधिक केंद्र बनाए गए।

खबरें और भी हैं...