• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Salary, PF And Bonus Installment Not Received, Employees In Financial Crisis; Demand To Blacklist The Company

फिर आंदोलन करेंगे बिजली आउटसोर्स कर्मचारी:सैलरी, PF और बोनस की नहीं मिली किश्त, आर्थिक तंगी में कर्मचारी; कंपनी को ब्लैक लिस्टेट करने की मांग

भोपाल15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बिजली कंपनी के आउटसोर्स कर्मचारियों ने 5 महीने पहले भी मांगों को लेकर आंदोलन किया था। - Dainik Bhaskar
बिजली कंपनी के आउटसोर्स कर्मचारियों ने 5 महीने पहले भी मांगों को लेकर आंदोलन किया था।

सैलरी, PF और बोनस की किश्त नहीं मिलने से नाराज मध्यप्रदेश के बिजली आउटसोर्स कर्मचारी एक बार फिर से आंदोलन पर जा सकते हैं। इसे लेकर बिजली कंपनी के अधिकारियों तक बात पहुंचाई गई है। उन्होंने ठेका कंपनी को ब्लैक लिस्टेट कर सैलरी, पीएफ और बोनस की किश्त देने की मांग की है।

मप्र बिजली आउटसोर्स कर्मचारी संगठन के बैनर तले कर्मचारी आंदोलन करेंगे। संगठन के प्रांतीय संयोजक मनोज भार्गव ने बताया, भोपाल के करीब 1 हजार कर्मचारियों को दिसंबर माह का वेतन नहीं मिला है, जबकि जनवरी महीने के 11 दिन गुजर चुके हैं। भोपाल और ग्वालियर डिवीजन के 10 हजार कर्मचारियों को बोनस की तीसरी किश्त नहीं मिली है। वहीं, PF की राशि भी जमा नहीं करवाई जा रही है। सैलरी और बोनस विलंब से देने पर भी अब तक बिजली कंपनी के अधिकारियों ने ठेका कंपनी पर कोई पैनाल्टी नहीं लगाई है। पीएफ के 5 महीने से करीब 13 करोड़ रुपए जमा नहीं हुए हैं। दूसरी ओर कर्मचारी आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहे हैं।

पहले भी आंदोलन कर चुके कर्मचारी

प्रदेश में बिजली कंपनी के करीब 35 हजार आउटसोर्स कर्मचारी हैं, जो 5 महीने पहले कंपनी में मर्ज, वेतन-भत्ता समेत 12 सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल कर चुके हैं। इस कारण कई दिन तक बिल वसूली-मेंटेनेंस जैसे कामों पर असर पड़ा। हालांकि, कंपनी के सख्त रवैये के कारण वे वापस लौट गए, लेकिन उनकी मांगें पूरी नहीं की गई।

खबरें और भी हैं...