पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Serious Question On The Role Of The Police, The Teenagers Said The Next Day The Police Station Had Arrived, Dear Miya Was Threatened In Front Of The Police Will Spoil Your Condition

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नाबालिगों के यौन शोषण का मामला:पुलिस की भूमिका पर गंभीर सवाल, किशोरियों ने बताया- अगले दिन थाने पहुंचा था प्यारे मियां, पुलिस के सामने धमकाकर गया- तुम्हारी हालत बिगाड़ देंगे

भोपाल10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रसूख जमींदोज... शादी हॉल के बाद प्यारे मियां का अफकार टावर भी ढहाया - Dainik Bhaskar
रसूख जमींदोज... शादी हॉल के बाद प्यारे मियां का अफकार टावर भी ढहाया
  • बाल आयोग के सदस्यों ने गौरवी पहुंचकर की पीड़िताओं से बात, डीजीपी से मांगा कार्रवाई का ब्यौरा
  • आयोग ने पूछा- जब प्यारे थाने पहुंचा था तो उसे गिरफ्तार क्यों नहीं किया

यौन शोषण का शिकार हुईं किशोरियों से मिलने बाल आयोग के सदस्य मंगलवार को गौरवी पहुंचे। बातचीत के दौरान डरी-सहमी किशोरियों ने बड़ा खुलासा किया। उन्होंने सदस्यों से कहा कि सूरज नगर से रात में ही पुलिस उन्हें अपने साथ थाने ले गई थी। सोमवार सुबह अब्बू (प्यारे मियां) उन्हें छुड़ाने थाने पहुंचे थे। उन्होंने सभी को देख लेने की धमकी दी और कहा कि तुम लोगों की ऐसी हालत करेंगे कि हमेशा याद रखोगी। अब उन्हें ये डर सता रहा है कि कहीं अब्बू उनके परिवार वालों के साथ कुछ न कर दें। ये धमकी अब्बू ने पुलिस के सामने ही दी थी। वह बार-बार यही सवाल करती हैं कि हमारा परिवार तो ठीक है न?

आयोग के सदस्यों ने उन्हें भरोसा दिलाया कि उनका परिवार सुरक्षित है। सदस्यों का कहना है कि किशोरियों की दोबारा काउंसलिंग करवाई जाएगी। आयोग के सदस्यों ने पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि यदि आरोपी अगले दिन थाने पहुंचा था तो पुलिस ने उसे हिरासत में क्यों नहीं लिया? नाबालिगों के यौन शोषण से जुड़े इस गंभीर मामले में आयोग ने डीजीपी को पत्र लिखकर पूरी कार्रवाई की जानकारी मांगी है। पीड़िताओं को धमकाकर उनके साथ यौन शोषण किया जाता था और वीडियो भी बनाए जाते थे। इधर, राष्ट्रीय बाल आयोग के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो का कहना है कि उन्होंने पुलिस और बाल कल्याण समिति को पत्र लिखकर पूरे मामले की जानकारी मांगी है। वहीं सूरज नगर में  पुलिस की प्यारे से सौदेबाजी की चर्चा भी जोरों पर है।

लड़कियों के साथ विदेश दौरे भी
एसपी साउथ साईं कृष्णा ने बताया कि अब तक मिले सबूतों से खुलासा हुआ है कि प्यारे लड़कियों को साथ लेकर बैंकॉक, दुबई, थाइलैंड, यूके और स्विट्जरलैंड भी जाता था। पूरे मामले की जांच के लिए कृष्णा के नेतृत्व में बनी एसआईटी में एएसपी रजत सकलेचा, डीएसपी हिमानी सोनी, सीएसपी उमेश तिवारी, टीआई शाहपुरा, टीआई महिला थाना, टीआई टीटीनगर, टीआई रातीबड़, टीआई कोहेफिजा और टीआई श्यामला हिल्स को शामिल किया गया है।

बुधवारा और अंसल अपार्टमेंट में प्यारे का अवैध निर्माण तोड़ा
प्यारे मियां की अवैध संपत्तियों को धराशाई करने की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी रही। बुधवारा में सोमवार को धराशायी किए गए शादी हॉल के ठीक सामने अफकार टावर को गिराने की कार्रवाई शुरू हुई। देर शाम तक 900 वर्गफीट के प्लॉट पर 4500 वर्ग फीट बने इस टावर का एक हिस्सा धराशायी हो पाया। साथ ही श्यामला हिल्स स्थित अंसल अपार्टमेंट्स में प्यारे के फ्लैट में अवैध रूप से बनाए गए पोर्च को भी मंगलवार को जमींदोज कर दिया गया। मंगलवार को तीन अलग-अलग टीमें बनाईं गईं। एक टीम ने श्यामला हिल्स स्थित फ्लैट पर और कब्जा कर बनाए गए पोर्च व अन्य निर्माण तोड़े। सुबह 10 बजे बुधवारा पहुंची दूसरी टीम ने अफकार टावर को साढ़े 11 बजे तक खाली करवा लिया। फिर पोकलेन और तीन जेसीबी के साथ टावर गिरा दिया।

पूछताछ में खुलासा- पुलिस को मिले रसूखदारों के नाम
प्यारे मियां के गिरफ्तार सहयोगी ओवैज से पुलिस को शहर के कुछ रसूखदारों के नाम भी मिले हैं। सूत्रों का दावा है कि पुलिस जल्द ही इन्हें पूछताछ के लिए बुलाएगी। ये लोग प्यारे के लगातार संपर्क में थे। पुलिस इनकी भूमिका की भी जांच कर रही है। कहा ये भी जा रहा है कि वारदात से पहले केरवा डैम के पास एक शराब कारोबारी के फार्म हाउस पर पार्टी हुई थी। इसमें ये रसूखदार भी शामिल हुए थे। इसके बाद प्यारे अपने ड्राइवर और लड़कियों को लेकर विष्णु हाइटेक सिटी स्थित फ्लैट पर आ गया और यहां उनमें से एक नाबालिग के जन्मदिन का जश्न मनाया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें