पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कमलनाथ से मुलाकात के बाद लिया बड़ा फैसला:शहडोल के संयुक्त कलेक्टर रमेश सिंह ने दिया वीआरएस आवेदन

भोपाल3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रमेश सिंह
  • रमेश सिंह ने पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान भी चुनाव लड़ने का मन बनाया था, लेकिन भाजपा और कांग्रेस से मौका नहीं मिला

शहडोल में संयुक्त कलेक्टर व राज्य प्रशासनिक सेवा (2006 बैच) के अधिकारी रमेश सिंह ने सरकार को नौकरी छोड़ने (वीआरएस-स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति) का आवेदन देकर चुनावी सरगर्मी बढ़ा दी है। सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ से मुलाकात करने के बाद मंगलवार को उन्होंने यह कदम उठाया है। शहडोल संभाग की अनूपपुर सीट पर उप चुनाव संभावित हैं, जहां कांग्रेस ने हाल ही में अपना उम्मीदवार विश्वनाथ सिंह को घोषित किया है। कांग्रेस ने कहा है कि वह प्रत्याशी नहीं बदलेगी।

तीन दिन पहले सिंह का तबादला शहडोल से नीमच किया गया, लेकिन ज्वाइनिंग के पहले ही उन्होंने मंत्रालय पहुंचकर सामान्य प्रशासन विभाग (कार्मिक) की प्रमुख सचिव दीप्ति गौड़ मुकर्जी को वीआरएस आवेदन सौंप दिया। इसके बाद उन्होंने कहा कि वे चुनाव जरूर लड़ेंगे। उनकी नौकरी को 16 साल बचे हुए हैं। अनूपपुर के रामपुर खाड़ा गांव के रहने वाले रमेश सिंहने पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान भी चुनाव लड़ने का मन बनाया था, लेकिन भाजपा और कांग्रेस से मौका नहीं मिला।

इस बार अनूपपुर के स्थानीय नेताओं की सहमति के साथ रमेश सिंह ने कमलनाथ से मुलाकात की है। इस बीच कमलनाथ की ओर से अभी फेरबदल के कोई संकेत नहीं दिए गए हैं। डिंडोरी में पदस्थापना के दौरान वाहन की पार्किंग को लेकर भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सुनील जैन के साथ रमेश सिंह का विवाद हो चुका है। इस दौरान धक्कामुक्की हुई थी। अनूपपुर से भाजपा के उम्मीदवार बिसाहूलाल सिंह हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें