• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Shivraj Cabinet Minister Vishwas Sarang Also Infected; Bhopal 863 New Corona Cases Today. 3 Out Of 7 MLAs Positive In Bhopal.

सरकार में 'संक्रमण':शिवराज कैबिनेट के मंत्री सारंग, तुलसी सिलावट और कमल पटेल पॉजिटिव; भोपाल में मेडिकल स्टाफ की छुटि्टयां कैंसिल

भोपाल13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजधानी में कोरोना की रफ्तार तेज होती जा रही है। आम जनता के साथ मंत्री-अफसर भी चपेट में आ गए हैं। भोपाल के 7 में से 3 विधायक पॉजिटिव आ गए हैं। गुरुवार को एक ही दिन में शिवराज कैबिनेट के 3 मंत्री पॉजिटिव हो गए। कैबिनेट के मंत्री विश्वास सारंग, तुलसी सिलावट और कमल पटेल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दोनों मंत्रियों ने ट्वीट कर जानकारी दी। हालांकि कमल पटेल के पॉजिटिव होने की पुष्टि आधिकारिक तौर पर नहीं की गई है। इससे पहले, पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया, भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा पर कोरोना फैलाने का आरोप लगाने के बाद कांग्रेस से विधायक और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है।

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्राॅन को देखते हुए भोपाल में सभी मेडिकल स्टाफ की छुटि्टयां निरस्त कर दी गई हैं। इसमें डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, नर्स, अधिकारी और कर्मचारी शामिल हैं। इस संबंध में भोपाल के सीएमएचओ ने आदेश भी जारी कर दिया है।

बुधवार को चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी कि उनको कोविड के प्रारंभिक लक्षण दिखने पर टेस्ट करया। जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सारंग ने खुद को आइसोलेट होने की सूचना देने के साथ ही पिछले 2 दिनों में उनके संपर्क में आने वाले लोगों सं खुद को आइसोलेट करने और कोरोना की जांच कराने की अपील की है।

रामेश्वर शर्मा को सोमवार सुबह गले में खराश होने की दिक्कत आई थी। इसके बाद रात में बुखार आया था। उन्होंने अगले दिन सुबह मंगलवार को अपना कोविड टेस्ट कराया। जिसमें उनकी रिपोर्ट पाॅजिटिव आई। वह होम आइसोलेशन में है। फिलहाल, उनको लक्षण नहीं है।

इसके अगले ही दिन बुधवार सुबह कांग्रेस विधायक पीसी शर्मा को भी सर्दी-खांसी की दिक्कत हुई थी। इसके बाद उन्होंने दोपहर में कोरोना जांच कराई। इसकी रात में पॉजिटिव रिपोर्ट आई। फिलहाल, वह होम आइसोलेशन में है।

शिवराज कैबिनेट के दूसरे मंत्री भी संक्रमित

विश्वास सारंग के अलावा गुरुवार को शिवराज कैबिनेट के एक अन्य जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट भी संक्रमित आए हैं। उन्होंने खुद ट्वीट कर जानकारी दी।

भोपाल में बुधवार को 24 घंटे में 6,707 जांच में रिकॉर्ड 863 नए पॉजिटिव मिले थे। वहीं, 3,187 एक्टिव मरीज है। अभी होम आइसोलेशन में 3,096 मरीज है। वहीं, अस्पताल में 156 मरीज भर्ती है। अब तक भोपाल में 1 लाख 27 हजार 904 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 1 लाख 23 हजार 710 मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं, कोरोना के कारण अब तक 1007 लोगों की मौत हो चुकी है।