पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदेश के 20 हजार स्ट्रीट वेंडराें काे मिले 10-10:शिवराज ने कहा- यदि यह लाेन चुकाया ताे अगली बार दाेगुनी राशि देंगे

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मिंटों हॉल में ग्रामीण स्ट्रीट वेंडरों के ऋण वितरण कार्यक्रम।
  • मुख्यमंत्री ने इंदौर, शहडोल और गुना के स्ट्रीट वेंडरों से बातचीत भी की

प्रदेश में सौंदर्यीकरण के नाम पर स्ट्रीट वेंडरों को उनके व्यवसाय करने के स्थान से नहीं हटाया जाएगा। यह बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मिंटों हॉल में ग्रामीण स्ट्रीट वेंडरों के ऋण वितरण कार्यक्रम में कही। इस दाैरान उन्हाेंने 20 हजार स्ट्रीट वेंडरों को 10-10 हजार रुपए की लोन राशि दी। मुख्यमंत्री ने ऐलान किया कि आपकी मेहनत पर विश्वास है इसलिए आपके ऋण की गारंटी ले रहा हूं और इसका ब्याज भी सरकार ही चुकाएगी। 10 हजार रुपए का यह ऋण चुकाने पर अगले वर्ष दाेगुनी राशि दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने इंदौर, शहडोल और गुना के स्ट्रीट वेंडरों से बातचीत भी की।

पहले मजदूरी करता था, अब मामा फुल्की सेंटर
शहडोल की ग्राम पंचायत महोत्रा के रामबिहारी विश्वकर्मा ने शिवराज काे बताया कि वे पहले मजदूरी करते थे। अब फुल्की का ठेला लगाते हैं और उसका नाम मामा फुल्की सेंटर है। इंदौर जिले की ग्राम पंचायत रिंगनौदिया में सब्जी का ठेला लगाने वाले मुकेश से सीएम ने कहा कि लोन की किश्त ठीक से चुकाना, ताकि फिर दाेगुनी राशि का लोन ले सको।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें