पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Shutters Closed For Appearances In Suburb Barrasia; The Goods Were Delivered As Soon As The Customer Arrived, The Officer Reached And Took The Action

जुगाड़ की खरीदी-बिक्री:उपनगर बैरसिया में दिखावे के लिए शटर बंद; ग्राहक के पहुंचते ही दे रहे सामान, अफसर ने पहुंचकर चालानी कार्यवाही की

भोपालएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आधा शटर खुला मिलने पर चालानी कार्यवाही की गई। - Dainik Bhaskar
आधा शटर खुला मिलने पर चालानी कार्यवाही की गई।

लॉकडाउन की पाबंदियां और कोरोना कर्फ्यू की रुकावटों के बीच लोगों की जरूरतें अपना असर नहीं छोड़ रही हैं। ऐसे में कारोबार को लेकर चिंतित व्यापारी भी कम परेशान नहीं हैं। मौके पर चौका मारने के हालात बनना आम बात होते जा रहे हैं। दिखावे के लिए शटर गिरी हुई और गुपचुप तरीके से सबकी जरूरत पूरी होने की स्थितियां दिखाई देने लगी हैं। लेकिन इस बीच अचानक होने वाली निरीक्षण और चालानी कार्यवाही अफरा-तफरी के हालात भी बना देती है।

हालात राजधानी के उप नगर बैरसिया के हैं। जहां कोरोना कर्फ्यू में इमरजेंसी सेवाओं के लिए रियायत दी गई है। साथ ही आवश्यक वस्तुओं के लिए भी दुकानों को सूचीबद्ध किया गया है। इसके अलावा भी त्यौहारी सीजन में लोगों ने अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए नए तरीके ईजाद कर लिए हैं। कई दुकानदार गुपचुप तरीके से अपनी दुकान खोलकर सामान बेच रहे हैं। यह लोग अपनी दुकान की शटर का ताला खोलकर दुकान के बाहर बैठ जाते हैं और ग्राहक के आने के बाद उसको दुकान के अंदर ले जाकर सामान देकर वापस शटर गिराकर दुकान के बाहर बैठ जाते हैं।

इन हालात की सूचना के बाद एसडीएम और तहसीलदार ने नगर की कई दुकानों पर छापामार कार्रवाई की। इस दौरान कई दुकानदारों पर चालानी कार्रवाई की गई। जबकि कई लोगों द्वारा अपनी मजबूरी और परेशानी बताने पर अगली बार से दुकान नहीं खोलने की हिदायत देकर छोड़ दिया गया।

बैरसिया एसडीएम राजीव नंदन श्रीवास्तव ने बताया कि दुकानों के लगातार खुलने और कोविड नियमों का उल्लंघन करने की शिकायतें मिलने के बाद छापामार कार्यवाही की गई है। तहसीलदार राजेंद्र पंवार और नगर पालिका टीम के साथ की गई इस कार्यवाही के बीच कई दुकानदारों को गुपचुप तरीके से सामान बेचते पकड़ा गया है। श्रीवास्तव ने बताया कि इसके चलते कई दुकानों के खिलाफ चालानी कार्यवाही की गई है। साथ ही कुछ दुकानदारों और ग्राहकों को समझाइश देकर छोड़ दिया गया।

1 अप्रैल से लेकर 3 मई तक मिले 319 संक्रमित
बैरसिया तहसील में 1 अप्रैल से लेकर 3 मई तक 319 कोरोना के पेशेंट मिल चुके हैं। इनमें से अधिकतर ठीक हो चुके है। जबकि बाकी अपने घर पर ही आइसोलेट हैं। बैरसिया में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन लगातार प्रयासरत है। जिसको लेकर नगर व ग्रामीण क्षेत्र में लगातार गश्त की जा रही है और अनाउंसमेंट भी किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...