• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Social media broke the engagement, the young man sent 108 times I will be a slave of Joru, then my fiancee

20 मई को होना थी शादी अब 10 जून को होगी / सोशल मीडिया ने तुड़वाई सगाई, युवक ने 108 बार लिखकर भेजा- मैं जोरू का गुलाम बनकर रहूंगा, तब कहीं मानी मंगेतर

Social media broke the engagement, the young man sent 108 times - I will be a slave of Joru, then my fiancee
X
Social media broke the engagement, the young man sent 108 times - I will be a slave of Joru, then my fiancee

  • सोशल मीडिया पर पति और पत्नी संबंधी जोक्स अक्सर लाेगाें काे काफी गुदगुदाते हैं
  • सगाई के बाद एक युवती ने अपने मंगेतर को पति द्वारा बर्तन साफ करने वाला और पत्नी के सामने नाचने वाला जोक भेज दिया

दैनिक भास्कर

May 25, 2020, 05:00 AM IST

भोपाल. वंदना श्रोती, सोशल मीडिया पर पति और पत्नी संबंधी जोक्स अक्सर लाेगाें काे काफी गुदगुदाते हैं, लेकिन ऐसे जोक्स किसी के जीवन में जहर भी घोल देंगे ऐसा यदकदा ही हाेता है।  ऐसा ही एक मामला भोपाल में सामने आया है। सगाई के बाद एक युवती ने अपने मंगेतर को पति द्वारा बर्तन साफ करने वाला और पत्नी के सामने नाचने वाला जोक भेज दिया। इस पर मंगेतर ने जवाब में कह दिया ऐसे पुरुषों की एक कैटेगिरी होती है। मैं उस कैटेगरी में फिट नहीं बैठता।

बस क्या था मंगेतर की यह बात युवती को इतनी नागवार गुजरी की उसने सगाई ही तोड़ दी। जब लड़के वालोें को यह बात पता चली तो उन्होंने लड़की को मनाने की बहुत कोशिश की लेकिन बात नहीं बनी। इसके बाद लड़के वालों ने फैमिली काेर्ट की मदद ली, जिसकी काउंसलिंग के बाद लड़की मान गई। हालांकि लड़के को 108 बार लिखकर देना पड़ा कि मैं जोरू का गुलाम बनकर रहूंगा। अब 10 जून को शादी है।

साकेत नगर की युवती की शादी नेहरू नगर निवासी युवक से 15 जनवरी को तय हो गई थी। शादी 20 मई को होना थी। 2 मई तक दोनों के बीच बातचीत होती रही। युवती ने मंगेतर को जोक भेजा, जिसमें पति पत्नी के कहने पर नाच रहा है। वहीं दूसरा जोक्स जिसमें पति घर का पूरा काम कर रहा है और पत्नी केवल हुकूम चला रही है। वीडियाे सेंड करने के साथ ही युवती ने यह कह दिया कि- तुम पर भी शादी के बाद ऐसे ही जोक लागू हो जाएंगे।

वीडियाे सेंड करने के साथ ही युवती ने कह दिया कि- तुम पर भी शादी के बाद ऐसे ही जोक लागू हो जाएंगे

लड़के का जवाब -मैं उस कैटेगिरी का नहीं हूं
लड़के ने जवाब में कहा-ऐसा वास्तविक जीवन में नहीं होता। कई पुरुष ऐसे होते भी होंगे, तो मैं उस कैटेगिरी में नहीं आता। न ही उसे ऐसे बेहूदा जोक पसंद है। लड़की ने कहा- अच्छा हुआ जोक के बहाने पता चल गया कि तुम्हारी कैटेगिरी क्या है। उसके बाद युवती ने मंगेतर से बातचीत बंद कर दी। उसका कहना था कि जोक्स के माध्यम से होने वाले पति के विचार तो पता चले। इसका मतलब शादी के बाद वह उसके साथ काम में हाथ नहीं बंटाएगा। उस स्थिति में जब दोनों नौकरी करते हैं। लड़का व लड़की दोनों मुबंई में निजी कंपनी में एक्जीक्यूटिव पद पर कार्यरत हैं।

काउंसलर की समझाइश फिर बनी बात
फैमिली कोर्ट की काउंसलर ने दोनों को बुलाकर काउंसलिंग की। युवक का कहना था कि उसकी छोटी सी बात का उसकी मंगेतर इतना बुरा मान जाएगी, उसे पता नहीं था। युवक ने सबके सामने माफी मांगते हुए कहा कि वह उससे प्यार करता है, वह पूरी जिंदगी जोरू का गुलाम बनकर रहेगा। इसके बाद युवती मान गई। हालांकि अब दोनों की 10 जून को होगी।

काउंसलिंग में 4 दिन लगे...तब कहीं जाकर दोनों में हुआ समझौता
-सरिता राजानी, फैमिली कोर्ट काउंसलर के मुताबिक, काउंसलिंग में चार दिन लगे। लड़की को मनाने के लिए लड़के ने पूरी कोशिश की। उसके कहने पर कि वह उसके साथ जोरू का गुलाम बन कर रहेगा। वह शादी करेगा तो बस उसी से ही। आखिरकार दोनों के बीच समझौता हो गया। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना